Sunday , October 6 2024
Breaking News

शारजाह वॉरियर्स ने टॉम कोहलर-कैडमोर को बनाया कप्तान, बोथा, डुमिनी कोचिंग स्टाफ में शामिल

शारजाह वॉरियर्स ने टॉम कोहलर-कैडमोर को बनाया कप्तान, बोथा, डुमिनी कोचिंग स्टाफ में शामिल

शारजाह

आईएलटी 20 के दूसरे सीज़न के लिए कैपरी स्पोर्ट्स के स्वामित्व वाले शारजाह वॉरियर्स ने इंग्लैंड के क्रिकेटर टॉम कोहलर-कैडमोर को अपना कप्तान नियुक्त किया है।

दाएं हाथ के धुरंधर बल्लेबाज, कोहलर-कैडमोर तेजी से रन बनाने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते हैं, और उन्होंने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में अपने अब तक के करियर के दौरान कुछ शानदार पारियां खेली हैं। फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट सर्किट में नियमित, 29 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज को संयुक्त अरब अमीरात में छोटे प्रारूप में खेलते हुए काफी सफलता मिली है, और टी20 में उनका स्ट्राइक रेट 140 से अधिक है। उन्होंने अपने करियर में 150 से अधिक टी20 मैचों में 1 शतक और 33 अर्धशतक भी लगाए हैं, इस दौरान उन्होंने 4000 से अधिक रन भी बनाए हैं।

कप्तान नियुक्त किये जाने पर कोहलर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "मैं शारजाह वॉरियर्स के कप्तान के रूप में नामित होने पर सम्मानित और प्रसन्न महसूस कर रहा हूं। हमारे पास एक मजबूत टीम है जिसमें अनुभव और युवाओं का एक स्वस्थ मिश्रण है और साथ ही रैंकों में बहुत सारी अग्नि शक्ति है, और इन सभी के साथ, हम इस सीज़न में आईएलटी-20 में एक ठोस छाप छोड़ना चाहेंगे। प्रत्येक टीम कड़ी प्रतिस्पर्धी होगी, लेकिन हम हर खेल में अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।"

शारजाह वॉरियर्स ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान जोहान बोथा को मुख्य कोच और उनके हमवतन जेपी डुमिनी को बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है। वारविकशायर के पूर्व क्रिकेटर इयान वेस्टवुड वॉरियर्स के सहायक और क्षेत्ररक्षण कोच होंगे। बोथा 2017 से फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट में कोचिंग कर रहे हैं और पाकिस्तान सुपर लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में कई फ्रैंचाइज़ी के साथ अपना व्यापार करते हुए, ब्लॉक में काफी आगे बढ़ चुके हैं।

इस बीच, जेपी डुमिनी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर शानदार रहा और उन्होंने आईपीएल जैसी हाई-प्रोफाइल लीग में हिस्सा लिया। इससे पहले 2023 में, डुमिनी को दक्षिण अफ्रीकी पुरुषों की सफेद गेंद वाली क्रिकेट टीमों के लिए पूर्णकालिक बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया था, और टीम ने भारत में एकदिवसीय विश्व कप में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, जहां उन्होंने नियमित रूप से 300 से अधिक का स्कोर बनाया। वह एसए20 लीग में पार्ल रॉयल्स और बोलैंड रॉक्स की प्रांतीय टीम में मुख्य कोच थे।

वनडे क्रिकेट में, 2015 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान, डुमिनी विश्व कप मैच में हैट्रिक लेने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बने, और मैदान के साथ-साथ बल्ले से भी अपनी क्षमता के लिए जाने जाते थे।

शारजाह वॉरियर्स के मुख्य कोच जोहान बोथा ने कहा, "शारजाह वारियर्स आईएलटी-20 के आगामी सीज़न के लिए पूरे उत्साह के साथ तैयारी कर रहे हैं। हमने एक मजबूत टीम बनाई है जिसके बारे में हमें लगता है कि यह हमें टूर्नामेंट के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और हलचल पैदा करने में सक्षम बनाएगी। हम टूर्नामेंट का इंतजार कर रहे हैं, और यह देखने के लिए उत्साहित हैं कि भविष्य में क्या होने वाला है।"

शारजाह वॉरियर्स के बल्लेबाजी कोच जेपी डुमिनी ने कहा, "सफेद गेंद वाले क्रिकेट में, विशेष रूप से छोटे प्रारूपों में, आक्रामक मानसिकता रखना बहुत महत्वपूर्ण है, और शारजाह वॉरियर्स में हमें विश्वास है कि हमारे बल्लेबाज चीजों को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देंगे। हमारे पास एक शक्तिशाली लाइन-अप है और प्रारूप में कुछ रिकॉर्डों को गंभीर नुकसान पहुंचाने की पूरी गुंजाइश है।"

इस अवसर पर कैपरी स्पोर्ट्स के सीओओ क्षेमल वैनगंकर ने कहा, हमारे पास शारजाह वॉरियर्स के लिए आईएलटी20 के दूसरे सीज़न के लिए महत्वपूर्ण नेतृत्व भूमिका निभाने वाले व्यवसाय के कुछ सर्वश्रेष्ठ लोग हैं। यह टूर्नामेंट क्रिकेट कैलेंडर में एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और कैपरी स्पोर्ट्स में हम अपनी तैयारियों के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।''

बता दें कि शारजाह वॉरियर्स कैपरी स्पोर्ट्स का भारत के बाहर क्रिकेट में पहला निवेश है। वे कबड्डी और खो-खो जैसे स्वदेशी खेलों का समर्थन करने के साथ-साथ भारत में महिला प्रीमियर लीग में एक टीम, यूपी वारियर्स के भी मालिक हैं।

एक साल के लिए श्रीलंका क्रिकेट के पूर्णकालिक क्रिकेट सलाहकार नियुक्त हुए सनथ जयसूर्या

SLC ने सनथ जयसूर्या को एक वर्ष के लिए क्रिकेट सलाहकार नियुक्त किया

कोलंबो

सनथ जयसूर्या को एक साल के लिए श्रीलंका क्रिकेट का पूर्णकालिक क्रिकेट सलाहकार नियुक्त किया गया है। इस भूमिका में, वह खेतारामा में एसएलसी के उच्च प्रदर्शन केंद्र में काम करने वाले खिलाड़ियों और कोचों दोनों की देखरेख करेंगे, खिलाड़ियों के लिए व्यक्तिगत कौशल विकास रणनीतियों में लगे रहेंगे, और कोचिंग स्टाफ की भी निगरानी करेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) की विज्ञप्ति में कहा गया, जयसूर्या कई अन्य कार्यों के साथ-साथ प्रत्येक कौशल अनुशासन में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए प्रमुख कर्मचारियों के साथ राष्ट्रीय विशेषज्ञ कौशल कार्यक्रम भी स्थापित करेंगे।

2019 में आईसीसी की भ्रष्टाचार विरोधी इकाई द्वारा दो साल के लिए सभी क्रिकेट से प्रतिबंधित किए जाने के बाद एसएलसी के साथ जयसूर्या की यह पहली भूमिका है।

उन पर यह प्रतिबंध दो आरोपों को स्वीकार करने के बाद लगाया गया था, जिसमें पहला भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के तहत जांच में सहयोग करने में विफलता या इनकार करना, और दूसरा जांच में बाधा डालना या देरी करना था।

वह पहले दो विवादास्पद कार्यकालों में श्रीलंका के मुख्य चयनकर्ता रह चुके हैं। पहले उन पर उस सरकार के करीबी खिलाड़ी का पक्ष लेने का आरोप लगाया गया था जिसका वह संसद सदस्य के रूप में हिस्सा थे। दूसरे कार्यकाल में पुरुषों की राष्ट्रीय टीम में पर्याप्त बदलाव हुआ। समझा जाता है कि एसीयू के आरोप मुख्य चयनकर्ता के रूप में उनके दूसरे कार्यकाल से संबंधित हैं।

जयसूर्या की नियुक्ति पिछले कुछ दिनों में दूसरी महत्वपूर्ण नियुक्ति है, इसी सप्ताह उपुल थरंगा की अगुवाई वाली चयन समिति का भी चयन किया गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

आईपीएल में भी कप्तानी करना चाहते हैं सूर्यकुमार

ग्वालियर. भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव आने वाले समय में आईपीएल में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *