Monday , July 8 2024
Breaking News

AUS vs PAK: पर्थ टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने किया प्लेइंग XI का ऐलान, मोहम्मद रिजवान या सरफराज अहमद में से किसे मिली जगह?

नई दिल्ली

ऑस्ट्रेलिया वर्सेस पाकिस्तान पर्थ टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों ने अपनी-अपनी प्लेइंग XI चुन ली है। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान दोनों ने मैच से एक दिन पहले ही प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद जब प्रेस कॉन्फ्रेन्स में आए, तब कहा कि मैच के दिन पिच देखकर ही प्लेइंग XI का फैसला लेंगे, लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेन्स के कुछ देर बाद ही प्लेइंग XI का ऐलान हो गया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है, जहां उसे 14 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलियाई टीम जहां मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड की तिकड़ी के साथ पाकिस्तानी बैटर्स पर टूट पड़ने को तैयार है, तो वहीं पाकिस्तान ने शाहीन शाह अफरीदी, आमिर जमाल और खुर्रम शहजाद के रूप में तीन तेज गेंदबाज चुने हैं।

पाकिस्तान का प्लेइंग XI- अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, साउद शकील, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, फहीम अशरफ, शाहीन शाह अफरीदी, आमिर जमाल, खुर्रम शहजाद।

पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11 का ऐलान, इन्हें मिला मौका

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने इस टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा था कि सरफराज अहमद और मोहम्मद रिजवान दोनों को प्लेइंग XI में चुना जा सकता है और दोनों में से कोई एक प्योर बैटर के तौर पर खेल सकता है। हालांकि पाकिस्तान के प्लेइंग XI में मोहम्मद रिजवान को जगह नहीं मिली है। पाकिस्तान ने सलमान अली आगा पर ज्यादा भरोसा दिखाया और ऐसे में रिजवान प्लेइंग XI में जगह नहीं बना पाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग XI: डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया में आजतक कुल 37 टेस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान महज चार बार उसे जीत नसीब हुई है। ऑस्ट्रेलिया ने होम टेस्ट मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ 26 जीत दर्ज की है। पाकिस्तान ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में जीत जो दर्ज की थी, वह 1995 में थी। इसके बाद से पाकिस्तान लगातार 14 टेस्ट मैच हार चुका है।

 

About rishi pandit

Check Also

भारत के स्टार तेज गेंदबाज बुमराह अहमदाबाद में अपने घर पहुंच गए, अपने घर पहुंचने पर भी जोरदार स्वागत हो रहा

नई दिल्ली भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतकर देशवासियों का सीना गर्व से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *