Monday , May 20 2024
Breaking News
अधिकारीयों की बैठक लेते हुए ऊर्जा सचिव संजय दुबे

Satna: ऊर्जा सचिव ने ली अफसरों की बैठक, बिजली चोरी के मामले में सतना-रीवा-सीधी के अधिकारियों को फटकारा

,मार्च तक राजस्व वसूलने का दिया वक्त

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नई सरकार बनने के बाद आज पहली बार ऊर्जा सचिव शक्ति भवन जबलपुर पहुंचे, जहां उन्होंने अधिकारियों के साथ कार्य की समीक्षा की। बैठक में ऊर्जा सचिव संजय दुबे के साथ पूर्व क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के एमडी अनय द्विवेदी, मुख्य महाप्रबंधक मानव संसाधन व प्रशासन नीता राठौर, मुख्य अभियंता आरडीएसएस व वर्क्स संजय भागवतकर भी मौजूद रहें। ऊर्जा सचिव ने बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली वितरण कंपनियों को घाटे से उबारने के लिए बकाया वसूली में तेजी लाया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि बिजली चोरी पर कागजी कार्यवाही करने से अच्छा होगा कि आनलाइन पंचनामा किया जाए।

प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने जबलपुर शक्ति भवन तरंग प्रेक्षागृह में समीक्षा बैठक की। बैठक में मार्च 2024 तक बकाया राजस्व वसूलने के निर्देश भी दिए। संजय दुबे ने कहा कि व्यावसायिक कनेक्शन की जांच में भी तेजी लाई जाए और जहां भी बिजली चोरी के मामले सामने आते है उसके तुरंत ही आनलाइन प्रकरण दर्ज करें। उन्होंने कहा कि ऐसा न हो कि कागजी कार्यवाही तक ही जांच सीमित रहें। ऊर्जा सचिव संजय दुबे ने बिजली चोरी के मामले पर सतना,रीवा, सीधी के अफसरों को कड़ी फटकार भी लगाई।

ऊर्जा सचिव संजय दुबे ने पूर्व क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी के सर्किल व डिवीजन की राजस्व विषय के अंतर्गत बिलिंग इफिसिएंसी, कलेक्शन इफिशिएंसी, एटीएंडसी हानि, सीआरपीयू व राजस्व संग्रह की समीक्षा की। इसके साथ ही सर्किल व डिवीजन के इनपुट की बढ़ोत्तरी व कमी,सतर्कता की चेकिंग, बिलिंग व वसूली की अद्यतन स्थिति आदि की समीक्षा की। प्रमुख सचिव ऊर्जा ने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की विद्युत आपूर्ति, वितरण ट्रांसफार्मर की असफलता, ओवरलोडेड ट्रांसफार्मर की स्थिति, माह के आधार पर 33 केवी फीडरों पर प्रतिमाह पांच से अधिक व 11 केवी फीडरों पर 10 से अधिक ट्रिपिंग वाले फीडरों की समीक्षा।

बिजली चोरी मामले मे सुधार न होने से सतना-रीवी-सीधी के अधिकारीयों को लगाई फटकार

प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने बैठक में मैदानी अभ‍ियंताओं को निर्देश दिए कि वे उपभोक्ताओं को निर्धारित समय सीमा में व्यवस्था प्रदान करें। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि स्मार्ट मीटर लगाने के बाद पुराने मीटरों को जहां आवश्यकता हो वहां लगाए जाएं। पूर्व क्षेत्र कंपनी के अंतर्गत सभी क्षेत्रों में खराब मीटर स्थिति को शून्य बनाया जाए। संजय दुबे ने कहा कि कंपनी के सभी क्षेत्रों में बिलिंग दक्षता को और अधिक बेहतर बनाने की जरूरत है। प्रमुख सचिव ने उच्च दाब उपभोक्ताओं से कड़ाई से उनकी बकाया राशि को वसूल करने के निर्देश दिए।

ऊर्जा सचिव ने निर्देश दिए कि मैदानी क्षेत्र में खराब या असफल ट्रांसफार्मर को त्वरित रूप से एरिया स्टोर में जमा कराए जाएं। खराब ट्रांसफार्मर सब स्टेशन या कार्यालय में न रखे जाएं। बैठक में मुख्य अभियंता कमर्शियल व स्टोर-परचेज अशोक धुर्वे, मुख्य वित्तीय अधिकारी मुकुल मल्होत्रा, मुख्य अभियंता सतर्कता अरविंद चौबे, आई के त्रिपाठी के अलावा वरिष्ठ अभियंता और जबलपुर, सागर, रीवा व शहडोल के मुख्य अभियंता व मैदानी अभियंता उपस्थित थे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *