Monday , July 8 2024
Breaking News

बीएसएफ द्वारा पंजाब में 955 ग्राम हेरोइन बरामद

बीएसएफ द्वारा पंजाब में 955 ग्राम हेरोइन बरामद

जालंधर
सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के जिला गुरदासपुर और अमृतसर से पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराई गई 955 ग्राम हेरोइन बरामद की है।
बीएसएफ के प्रवक्ता ने गुरूवार को बताया कि बुधवार की शाम को प्रतिबंधित वस्तुओं की एक खेप की उपस्थिति के बारे में विशेष जानकारी पर, बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा गुदरासपुर के गांव डुगरी में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया गया था। तलाशी के दौरान, सैनिकों ने डुगरी के पास एक गन्ने के खेत से पीले चिपकने वाले टेप में लपेटा हुआ 555 ग्राम हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया।
एक अन्य घटना में बीएसएफ और पंजाब पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से अमृतसर के गांव रानियां से चार सौ ग्राम हेरोइन बरामद की गई है।

प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार देर शाम को ड्रोन के संबंध में विशेष जानकारी पर, बीएसएफ के जवानों ने एक संदिग्ध ड्रोन और साथ ही गांव-रानियां के पास कुछ गिरने की आवाज सुनी। निर्धारित अभ्यास के अनुसार, बीएसएफ जवानों ने तुरंत प्रतिक्रिया व्यक्त की।
बीएसएफ द्वारा पंजाब पुलिस के साथ गहराई वाले इलाके में एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी के दौरान सैनिकों ने खेत से चार सौ ग्राम हेरोइन का एक छोटा पैकेट बरामद किया, जो पीले चिपकने वाले टेप में लिपटा हुआ था, एक नायलॉन की स्ट्रिंग जुड़ी हुई थी।

 

भुवनेश्वर हावड़ा जनशताब्दी के पहिए में ब्रेक बाइंडिंग

भुवनेश्वर
भुवनेश्वर से हावडा जाने वाली 12074 जनशताब्दी एक्सप्रेस को पहिये से ब्रेक बाइंडिंग के कारण गुरुवार को कटक स्टेशन पर 45 मिनट तक रोके रखा गया।
ईस्ट कोस्ट रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि ब्रेक बाइंडिंग के कारण एक्सप्रेस ट्रेन को सुबह साढ़े छह बजे से सवा सात बजे तक कटक स्टेशन पर रोका गया। पहिये से ब्रेक हटाने के बाद अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई। अधिकारियों ने ट्रेन के कोच में किसी भी तरह की आग लगने की रिपोर्टों से इनकार किया है।

श्रीलंका नौसेना ने आठ मछुआरों को किया गिरफ्तार

चेन्नई
 चक्रवात मिचौंग के कारण आठ दिनों के अंतराल के बाद पहली बार मछली पकड़ने के लिए समुद्र में उतरे तमिलनाडु के आठ मछुआरों को गुरुवार तड़के श्रीलंकाई नौसेना ने पकड़ लिया।
मछुआरों को बुधवार की रात अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा पार करने और श्रीलंकाई जलक्षेत्र में घुसने के आरोप में
बुधवार रात को समुद्र में जाने के बाद ऊंचे समुद्र में लाइन (आईएमबीएल) से गिरफ्तार किया गया। ये सभी मछुआरे रामनाथपुरम जिले के रामेश्वरम के पंबन निवासी है।
पुलिस ने कहा कि मछुआरे मंडपम के एम. उइर्थराज की नाव पर सवार होकर समुद्र में उतरे थे। तब श्रीलंकाई नौसेना ने उन्हें घेर लिया और खींचकर ले गये और उनकी नाव भी जब्त कर ली।

 

About rishi pandit

Check Also

कल मणिपुर के दौरे पर जाएंगे राहुल गांधी, इस दौरान वह विभिन्न जिलों में हिंसा प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे

नई दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी सोमवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *