Sunday , May 12 2024
Breaking News

National: कोच्चि की यूनिवर्सिटी में संगीत समारोह के दौरान भगदड़, 4 छात्रों की मौत, कई घायल

  1. कोच्चि की CUSAT यूनिवर्सिटी में भगदड़
  2. भगदड़ के दौरान चार छात्रों की मौत हो गई
  3. संगीत समारोह के दौरान भगदड़ मची थी

National general stampede during music festival in kochi university four students killed many injured: digi desk/BHN/कोच्चि/ कोच्चि की CUSAT यूनिवर्सिटी में भगदड़ जैसी स्थिति बन गई है। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के अनुसार चार छात्रों की मौत हो गई और 46 घायल हो गए हैं। यह दुर्घटना निखिता गांधी के एक संगीत समारोह के दौरान हुई है। परिसर के ओपन-एयर ऑडिटोरियम में संगीत समारोह का आयोजन हो रहा था। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि छात्रों के लिए कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में व्यवस्थाएं की है। मरने वालों में दो लड़कियां और 2 लड़के शामिल हैं। अभी तक इन छात्रों की पहचान नहीं हो पाई है।

यूनिवर्सिटी में तीन के टेक फेस्ट का आयोजन हो रहा था। शनिवार को इस दिन टेक फेस्क का आखिरी दिन था। गायिक निकता गांधी और ध्वनि भानुशाली परफॉर्म कर रही थीं। इसी दौरान भगदड़ जैसी स्थिति बन गई। केरल के स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि भगदड़ में कई लोग घायल हुए हैं। उनको इलाज के लिए कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया है।

यूनिवर्सिटी में भगदड़ मचने का कारण

नगर निगम पार्षद प्रमोद ने बताया कि यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम के दौरा एक ही गेट से प्रवेश मिल रहा था। निकासी की भी व्यवस्था एक ही गेट से थी। इसको हादसे की मुख्य वजह माना जा रहा है। छात्रों की कोशिश कर रहे थे कि वह किसी भी तरह से गेट से प्रवेश कर जाएं। गेट पर खड़ी सीढ़ियां थी, इसलिए वह वहां पहले ही गिर पड़े। भीड़ ज्यादा होने की वजह से उनके कुचल कर लोग आगे बढ़ गए।

About rishi pandit

Check Also

लालू यादव ने पीएम मोदी पर जमकर निकाली भड़ास, बिहार ने सड़क पर ला दिया अब गली-गली चक्कर लगवा देगा

पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यात्रा पर बिहार आ रहे हैं। आज शाम पटना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *