Friday , September 20 2024
Breaking News

Sports: BAN Vs NZ: ट्रेंट बोल्ट ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में बने पहले न्यूजीलैंड गेंदबाज

  1. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने रचा इतिहास
  2. पहली गेंद पर लिटन दास को किया आउट

Cricket world cup news icc world cup 2023 new zealand trent boult takes wicket first ball litton das nz vs bangladesh: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ विश्व कप 2023 का 11वां मैच न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया। इस मैच में पहला ओवर फेंकने वाले तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बोल्ट ने पहली ही बॉल पर लिटन दास का विकेट लिया। वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में न्यूजीलैंड का कोई भी गेंदबाज ऐसा नहीं कर पाया है।

ट्रेट बोल्ट का क्रिकेट करियर
ट्रेंट बोल्ट ने विश्व कप में अब तक 22 मैच खेले हैं। उन्होंने 23.21 की औसत से 41 विकेट लिए हैं। बोल्ट ने 19 मेडल ओवर फेंके है। उन्होंने वनडे विश्व कप में एक बार पांच विकेट लिए हैं। ट्रेंट बोल्ट अब तक 78 टेस्ट, 106 वनडे और 55 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। उनके नाम टेस्ट में 217 विकेट का रिकॉर्ड है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में 198 और टी20 में 74 विकेट लिए हैं।

विश्व कप में जीत के साथ न्यूजीलैंड का आगाज

न्यूजीलैंड ने विश्व कप के पहले दोनों मैच जीते हैं। इस टूर्नामेंट में कीवी ने इंग्लैंड और नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत हासिल की है। वहीं, बांग्लादेश ने पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया था। हालांकि दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

About rishi pandit

Check Also

आईपीएल 2025 नीलामी नवंबर अंत या दिसंबर की शुरुआत में होगी : बीसीसीआई

मुंबई, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि आईपीएल 2025 के लिए मेगा नीलामी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *