Friday , September 20 2024
Breaking News

World: तेज हुई इजरायल-हमास जंग, दिल्ली समेत भारत के राज्यों में अलर्ट

  1. इजरायल-हमास जंग का आज सातवां दिन
  2. अब तक दोनों तरफ 3000 से अधिक की मौत
  3. सामने आया हमास के इस्लामिक आतंकियों को बर्बर चेहरा

National operation ajay flight carrying 212 indians stranded in israel reached delhi people thanked modi govt: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ इजरायल में फंसे भारतीयों को सुरक्षित स्वदेश लाने का काम शुरू हो गया है। भारत सरकार ने इसके लिए ऑपरेशन अजय (Operation Ajay) शुरू किया है। इजरायल में फंसे 212 भारतीयों को लेकर पहला विमान शुक्रवार सुबह दिल्ली पहुंचा। विमान जब इजरायल से रवाना हुआ तो लोगों ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। दिल्ली पहुंचने के बाद सभी ने भारत सरकार को धन्यवाद कहा।

दिल्ली समेत इन राज्यों में अलर्ट

शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए भारत में सावधानी बरती जा रही है। दिल्ली में पुलिस ने जामा-मस्जिद इलाके में पेट्रोलिंग की। वहीं सुरक्षा एजेंसियों ने देश में रहने वाले इजरायलियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ अन्य राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भी सतर्क किया है।

महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश और गोवा में सरकारों को इजरायली राजनयिकों, कर्मचारियों और पर्यटकों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

ऑपरेशन अजय (Operation Ajay) की मदद से यात्रियों ने सुरक्षित अपने देश पहुंचने पर खुशी जाहिर की। भारत सरकार और खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया। साथ ही इजरायल के ताजा हालात भी बताए।

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, इजरायल से लौटे एक भारतीय नागरिक ने कहा, ‘यह पहली बार है कि हमें वहां इस स्थिति का सामना करना पड़ रहा। हमें वापस लाने के लिए हम भारत सरकार, खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बहुत आभारी हैं। हम वहां जितनी जल्दी हो सके शांति की उम्मीद कर रहे हैं, ताकि जल्द से जल्द काम पर वापस जा सकें।’

About rishi pandit

Check Also

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक, दिखा रहा अमेरिकी क्रिप्टोकरेंसी का ऐड

  नई दिल्ली भारत के सुप्रीम कोर्ट का आधिकारिक यूट्यूब चैनल शुक्रवार को हैक हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *