Tuesday , May 21 2024
Breaking News

MP: आचार संहिता में चला चुनाव आयोग का डंडा, खरगोन-रतलाम के कलेक्टर, जबलपुर व भिंड के SP हटाए

Madhya pradesh mp election commission stick in code of conduct collector of khargone ratlam and sp of jabalpur bhind removed: digi desk/BHN/भोपाल/विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होते ही चुनाव आयोग का डंडा चलना शुरू हो गया है। बुधवार रात नौ बजे भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शासन ने दो जिलों- खरगोन और रतलाम के कलेक्टर और दो जिलों- भिंड और जबलपुर के पुलिस अधीक्षकों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। उनके अधीनस्थ अधिकारियों को तत्काल प्रभार भी सौंप दिया गया।

कलेक्टरों को राज्य मंत्रालय बुला लिया गया

जिला पंचायत सीईओ को कलेक्टर का प्रभार सौंपते हुए हटाए गए दोनों कलेक्टरों को राज्य मंत्रालय बुला लिया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों को एसपी का प्रभार सौंपा गया है। खरगोन से कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा और रतलाम से कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को हटाया गया है, वहीं जबलपुर से पुलिस अधीक्षक तुषारकांत विद्यार्थी को और भिंड से पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री को हटाया गया है।

पुलिस अधीक्षक के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष की शिकायत

भिंड के पुलिस अधीक्षक को लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डा.गोविंद सिंह ने शिकायत की थी। वहीं, जबलपुर के पुलिस अधीक्षक को लेकर निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव के समय कांग्रेस ने शिकायतें की थीं। हटाए गए अधिकारियों के स्थापना पर नई तैनाती के लिए राज्य शासन की ओर से तीन-तीन नामों का प्रस्ताव निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा, वहां से एक-एक नाम तय होगा।

About rishi pandit

Check Also

MP: रेलवे स्टेशन पर चले हथियार, पानी की बोतल का अधिक दाम वसूलने पर हुआ विवाद, तीन यात्री गंभीर घायल

Madhya pradesh shajapur weapons fired at railway station in shajapur: digi desk/BHN/ शाजापुर/ शाजापुर जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *