Saturday , September 21 2024
Breaking News

MPPSC Exam 2022: निर्वाचन के निर्देशों से टकरा रही थी राज्य सेवा परीक्षा की डेट, अब 26 दिसंबर से होगी

  1. पीएससी ने 30 अक्टूबर से चार नवंबर तक मुख्य परीक्षा के आयोजन का ऐलान किया है
  2. राज्य सेवा मुख्य परीक्षा में तमाम सरकारी कर्मचारी भी शामिल है
  3. निर्वाचन कार्यों में रत इन अभ्यर्थियों ने पीएससी से मुख्य परीक्षा कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की मांग की है

Madhya pradesh indore mppsc exam 2022 date of state service exam conflicting with election instructions demand to extend it: digi desk/BHN/इंदौर/ राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2022 की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। यह परीक्षा अब 26 दिसंबर से आयोजित की जाएगी। अब परीक्षा 26 से 31 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा इंदौर के साथ ही भोपाल, ग्‍वालियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रतलाम, सतना, सागर, शहडोल और बड़वानी स्थित केंद्र पर होगी।

उल्‍लेखनीय है कि इस परीक्षा में भाग लेने वाले तमाम अभ्यर्थियों के आड़े अब मध्‍य प्रदेश का निर्वाचन कार्यक्रम आ रहा था। मप्र लोकसेवा आयोग (पीएससी) ने 30 अक्टूबर से चार नवंबर तक मुख्य परीक्षा के आयोजन का ऐलान किया था। इस बीच प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लग चुकी है। राज्य सेवा मुख्य परीक्षा में तमाम सरकारी कर्मचारी भी शामिल हैं। निर्वाचन कार्यों में रत अभ्यर्थियों ने पीएससी से मुख्य परीक्षा कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की मांग की थी।

बुधवार दोपहर पीएससी के अभ्यर्थी आयोग के मुख्यालय पहुंचने वाले थे। अभ्यर्थी आकाश पाठक के अनुसार निर्वाचन कार्यक्रम के चलते शासकीय सेवक तो परीक्षा से बाहर हो रहे हैं। ऐसे में पीएससी को परीक्षा आगे बढ़ाना चाहिए ही था। अभ्यर्थियों से यह मौका छूटता तो उनका बड़ा नुकसान होता। प्रारंभिक परीक्षा पास करने और लंबे इंतजार के बाद वे परीक्षा के दूसरे चरण में पहुंचे हैं।

साथ ही बीते दिनों मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने प्रारंभिक परीक्षा के दो डिलीट किए प्रश्नों पर भी अंतरिम निर्णय देते हुए 71 विद्यार्थियों को मुख्य परीक्षा में शामिल करवाने के निर्देश दिए हैं। अब इन अभ्यर्थियों के लिए भी परीक्षा के आवेदन जमा करवाने और प्रवेश पत्र जारी करने की पूरी प्रक्रिया होना है। हालांकि अब तक पीएससी ने इसके लिए लिंक नहीं खोली है।

About rishi pandit

Check Also

शासकीय हाईस्कूल पिपरिया के नजदीक अवैध शराब विक्रय की शिकायत पर कोतवाली पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही

अनूपपुर           शासकीय हाईस्कूल पिपरिया अनूपपुर के प्राचार्य एवं शिक्षकगण के द्वारा पुलिस अधीक्षक अनूपपुर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *