Saturday , September 21 2024
Breaking News

छत्तीसगढ़-कोरबा में व्यापारी से ढाई लाख नकदी और पांच लैपटॉप लूटे, क्राइम ब्रांच अफसर बनकर की छापेमारी

कोरबा.

कोरबा शहर के पॉवर हाउस रोड स्थित सिटी सेंटर में एक कपड़ा व्यापारी के साथ बड़ी ठगी का मामला सामने आया है। इनकम टैक्स क्राइम ब्रांच अधिकारी बनकर एक टीम ने आज सिटी सेंटर में छापेमारी कर व्यापारी से ढाई लाख रुपये और पांच लैपटॉप लूट लिए.यह घटना अक्षय कुमार की फिल्म “स्पेशल 26” की तर्ज पर अंजाम दी गई, जिसमें नकली अधिकारियों ने व्यापारी को टैक्स चोरी के आरोप में फंसाने का झांसा दिया जिसके बाद ऑफिस में रखें लगभग ढाई लाख रुपये और वहां कार्यरत कर्मियों को गिरफ्तार कर ले गए।

कोरबा के सिटी सेंटर मॉल में फ्लोर मैक्स नाम की कंपनी, महिला समूह की महिलाओं को जोड़कर दैनिक उपयोगी चीजों का व्यापार करती है. प्रत्येक दिन की तरह आज भी दुकाने खुलने के बाद सभी कर्मी अपने कार्य में लगे हुए थे. कुछ देर बाद अक्षय कुमार की फिल्म “स्पेशल 26” की तर्ज पर फर्जी इनकम टैक्स और क्राइम ब्रांच के अधिकारी बन 5 युवक पहुंचे और पूछता शुरू की कंपनी की ऑफिस में रखें ढाई लाख रुपए और 3 कर्मियों को गिरफ्तार कर थाने ले जाने की बात कहते हुए चले गए. कंपनी के ओनर अखिलेश सिंह को जब उनपर शक हुए था तो तत्काल कोतवाली थाना पहुंचकर इसकी जानकारी दी.

कोतवाली थाना पुलिस ने  सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घेराबंदी करना शुरू कर दी. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के फर्जी अधिकारी बनकर पहुंचे शातिर लुटेरे कंपनी के कर्मियों को लेकर जंगल की ओर भागे थे जहां उनके साथ मारपीट भी की जा रही थी. पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें  गिरफ्तार कर लिया.जानकारी के अनुसार पकड़ेगा आरोपियों मे कोरबा के बाउंसर के अलावा अन्य जिले के युवक भी शामिल है। कंपनी के ओनर अखिलेश सिंह नहीं बताया कि फर्जी आईडी रखे हुए थे जिसे दिखाकर उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया वहीं तीन कर्मचारियों को उठाकर लेकर गए हुए थे उन्हें रजगामार जंगल ले जाकर जमकर पिटाई की गई।

आरोपी दो अलग अलग चार पहिया वाहन में आए हुए थे जहां सीधे दुकान के अंदर घुसे और अधिकारी बताकर घटना को अंजाम दिए सभी की करतूत दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है जिसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पताशा जी शुरू की चार आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े है जिनसे पूछताछ की जा रही है। वही एक आरोपी फरार होने की बात कही जा रही है पकड़े गए तीन आरोपी कोरबा के रहने वाले हैं वही दो बाहर के बताए जा रहे हैं।

इस मामले में पुलिस ने आरोपियों को पकड़ कर पूछताछ करने की बात कही है वही बहुत जल्द इसकी मामले में खुलासा करने की बात कही है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व बांकी में नकली पुलिस आधिकारी बनकर लूट करने वाले 4 एसईसीएल कर्मी सहित 1अन्य युवक पकड़ने में पुलिस ने सफलता हासिल की थी. एक बार फिर से पुलिस की सक्रियता ने लूट के मामले को चंद्र घंटे में सुलझा लिया।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम साव का अमेरिका से वापसी पर जोरदार स्वागत, नई तकनीक से होगा प्रदेश का विकास

रायपुर. उप मुख्यमंत्री और लोक निर्माण मंत्री अरुण साव अमेरिका के अध्ययन प्रवास के बाद …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *