Wednesday , July 3 2024
Breaking News

इमारत के मलबे में दबकर जान गंवाने वाले मिस्त्री की शिनाख्त, बिना अनुमति कराया जा रहा था रेनोवेशन


ननि के ओर से कराई जाएगी एफआईआर, वसूला जाएगा खर्च

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ बिहारी चौक में मंगलवार की रात ढही बिल्डिंग के मलबे में दबकर जान गंवाने वाले मिस्त्री की शिनाख्त कर ली गई है। हादसे की सूचना उसके परिजनों को सुबह फोन पर मिली। जिसके बाद वे कोतवाली पहुंचे और फिर मॉर्चुरी जाकर उन्होंने मृतक की पहचान की। उधर बाजार में मलबा हटाने का काम जारी है। इस मामले में नगर निगम ने स्पष्ट किया है कि इमारत के रेनोवेशन बिना अनुमति के कराया जा रहा था। इस मामले में अभी पुलिस की ओर से केवल मर्ग कायम किया गया है। वहीं आगे धाराएं बढऩे की संभावना है। नगर निगम भी इस घटना के बाद भवन मालिक पर मुकदमा पंजीबद्ध करा सकता है। इसके अलावा भवन का मलबा हटाने में लगी लागत भी वसूली जाएगी। इसके लिए नगर निगम जल्द ही नोटिस जारी कर सकता है

नरेंद्र कुमार छत्तूमल साबनानी की बिहारी चौक स्थित तीन मंजिला बिल्डिंग के नीचे दबकर मृत मिस्त्री की पहचान छोटेलाल कुशवाहा पिता रामकृपाल (55) निवासी देवरी उसरहा थाना सिंहपुर सतना के रूप में हुई है। वह शहर के धवारी मोहल्ले में किराए पर कमरा लेकर रहता था और भवन निर्माण मिस्त्री का काम करता था। बुधवार की सुबह उसकी पत्नी शांति, बेटा विमल और उदयराज सिटी कोतवाली पहुंचे। पुलिस उन्हें मॉर्चरी ले गई, जहां उन्होंने शव की पहचान की।

मृतक के बेटे ने बताया कि सुबह लगभग 7 बजे उन्हें एक परिचित ने फोन पर जानकारी दी कि रात में हुए हादसे में उसके पिता मलबे की चपेट में आ गए थे। पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। उधर, रात में ही जिला अस्पताल पहुंचे मालिक और उसके बेटे जिला अस्पताल में अब नहीं हैं। वे कहीं और चले गए हैं जबकि मजदूर वहीं भर्ती हैं।

बाजार में तमाशबीनों की भीड़

बिहारी चौक में महावीर भवन के पास मंगलवार की रात बिल्डिंग गिरने से मलबा सड़क पर फैल गया था। जिसके कारण इस मार्ग पर आवागमन ठप हो गया। बुधवार की सुबह से ही यहां तमाशबीनों की भीड़ फिर जमा हो गई। सड़क को स्टॉपर लगाकर ब्लॉक कर दिया गया और मजदूरों की मदद से मलबा हटवाया गया है।

पिछला हिस्सा सेफ

बिल्डिंग का पिछला हिस्सा सेफ बच गया है। उस हिस्से में रखा सामान भी सुरक्षित है। सिर्फ आगे का हिस्सा धराशायी हुआ और मिस्त्री की मौत का सबब बन गया। इसी पिछले हिस्से से नरेंद्र साबनानी अपने बेटों को लेकर भागा था।

इनका कहना है
बिल्डिंग के मलबे में दबे मिस्त्री की शिनाख्त होने के बाद मर्ग कायम किया गया है। विवेचना के दौरान धाराएं बढ़ाई जाएंगी।
शंखधर द्विवेदी, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली

About rishi pandit

Check Also

Satna: कलेक्टर मैहर और एसपी ने दी नवीन कानूनों की जानकारी

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारतीय न्याय संहिता, नागरिक सुरक्षा संहिता 2023, भारतीय साक्ष्य अधिनियम 2023 में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *