Friday , May 10 2024
Breaking News

National: लोकसभा अध्यक्ष ने बिधूड़ी और दानिश के बीच विवाद का मामला विशेषाधिकार समिति को भेजा

  1. दोनों सांसदों द्वारा की गई शिकायत भी समिति को भेजी
  2. भाजपा और बसपा सांसद के बीच संसद में हुई थी बहस
  3. विपक्ष कर रहा भाजपा सांसद को निष्कासित करने की मांग

National general-lok sabha speaker sent the matter of dispute between ramesh bidhuri and danish ali to privileges committee: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला नई संसद में विशेष सत्र के दौरान सांसदों के बीच अमर्यादित भाषा के उपयोग को लेकर एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी और बसपा के सांसद दानिश अली के बीच हुई अमर्यादित बहस मामला विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है।

भाजपा सांसद और बसपा सांसद की शिकायत भेजी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भाजपा सांसद और बसपा सांसद द्वारा एक दूसरे को लेकर की गई शिकायत को भी विशेषाधिकार समिति को भेज दिया है।

विशेष सत्र में सांसदों के बीच हुई थी बहस

नई संसद में विशेष सत्र के दौरान जब इसरो के चंद्रयान 3 की सफलता को लेकर चर्चा हो रह थी, तभी भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी और बसपा सांसद दानिश अली के बीच जुबानी जंग छिड़ गई थी। इस दौरान सांसद बिधूडी द्वारा दानिश अली को अभद्र टिप्पणी करने की बात सामने आई थी। उन्होंने बसपा सांसद को आतंकी भी बोल दिया था। इसके बाद विपक्ष लगातार भाजपा पर निशाना साध रहा है।

विपक्ष कर रहा रमेश बिधूड़ी को निष्कासित करने की मांग

विपक्ष ने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई टिप्पणी को हेट स्पीच बताया था। कांग्रेस और विपक्ष के सभी दलों ने इस पर भाजपा सांसद को निष्कासित करने की मांग की थी। उधर बसपा सांसद दानिश अली ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भाजपा सांसद बिधूड़ी पर कार्रवाई करने के लिए पत्र भी लिखा था।

भाजपा बोली- दानिश की टिप्पणी पर उत्तेजित हुए बिधूड़ी

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने अपनी पार्टी के सांसद रमेश बिधूड़ी के बयान को गलत बताया था। लेकिन उन्होंने दानिश अली पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने पीएम मोदी लेकर अभद्र टिप्पणी की थी, जिसके बाद भाजपा सांसद बिधूड़ी भड़क गए थे। गौरतलब है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिधूड़ी के बयान को लेकर उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

About rishi pandit

Check Also

यौन शोषण के आरोप में नहीं हो सकती कार्रवाई!, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने दिया संविधान के अनुच्छेद 361 का हवाला?

नई दिल्ली. हाउस में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *