Saturday , June 1 2024
Breaking News

न सिक्यॉरिटी गार्ड, न ट्रैफिक रोका, रकाबगंज गुरुद्वारा पहुंचे पीएम मोदी

pm modi in rkab ganj gurudwara: digi desk/BHN/ राजधानी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के बीच रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक दिल्ली के रकाबगंज गुरुद्वारा पहुंच गए। पीएम मोदी बिना पूर्व सूचना के यहां पहुंचे। न सुरक्षाकर्मियों का तामझाम था, न ट्रैफिक रोका गया। पीएम मोदी यहां करीब 20 मिनट रहे। इस दौरान उन्होंने गुरु तेग बहादुर को श्रद्धांजलि देते हुए अरदास की। यहां सिख समागम चल रहा है। बता दें, किसान आंदोलन में बड़ी संख्या में सिख समुदाय के लोग हैं। हालांकि यह पूरी तहर से धार्मिक आयोजन ही था, लेकिन माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने सिख समुदाय के प्रदर्शनकारियों को एक संदेश देने की कोशिश की है।

बता दें, गुरु तेग बहादुर की याद में हर साल 21 अक्टूबर को शहीदी दिवस मनाया जाता है। प्रधानमंत्री 21 अक्टूबर को गुरुद्वारा नहीं जा पाए थे, लेकिन अब पहुंचकर उन्होंने असदार की। गुरु तेग बहादुर के सम्मान में यह गुरुद्वारा बनाया गया है। इतिहासकार बताते हैं कि 1775 में गुरु तेग बहादुर ने कश्मीरी हिंदुओं का समर्थन किया था। तब औरंगजेब ने हिंदुओं को जजिया लगाया था। गुरु तेग बहादुर ने इसका विरोध किया तो औरंगजेब ने उन्हें कैद कर लिया और बाद में मौत की सजा दे दी।

दिल्ली में जारी है किसानों का आंदोलन, आज मना रहे शहीदी दिवस

वहीं कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। आज किसान शहीदी दिवस मना रहे हैं। किसान आंदोलन के दौरान मृत्यु को प्राप्त हुए किसानों को श्रद्धांजलि दी जा रही है।

 

About rishi pandit

Check Also

भारतीय रेल 200 किलोमीटर की रेंज में पड़ने वाले अहम स्टेशनों के बीच वंदे भारत मेट्रो सर्विस शुरू करने जा रही

नई दिल्ली देश की सबसे लोकप्रिय ट्रेन वंदे भारत के चाहने वालों के लिए खुशखबरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *