Saturday , June 29 2024
Breaking News

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सरकारी बैंकों के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली

नई दिल्ली
मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में सरकारी बैंकों के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली है। इस दौरान कई बैंकों ने निवेशकों के पैसों को दोगुना कर दिया है। आइए जानते हैं कि कौन-कौन से बैंक ने सबसे अधिक रिटर्न इस दौरान दिया है।

400% का दमदार रिटर्न
पीएसयू बैंक के रिटर्न के मामले में इंडियन ओवरसीज बैंक नंबर एक पर है। इस सरकारी बैंक के शेयरों का भाव इस दौरान 472 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, बैंक ऑफ महाराष्ट्र और यूको बैंक के पोजीशनल निवेशकों को पिछले 5 साल के दौरान क्रमशः 325 प्रतिशत और 226 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। बैंक ऑफ महाराष्ट्र के शेयरों में बीते एक साल में 127 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 6 महीने से होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 56.9 प्रतिशत का फायदा हुआ है। ठीक यही हाल यूको बैंक के निवेशकों का भी है। पिछले एक साल में बैंक के शेयरों की कीमतों में 116.50 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। वहीं, 6 महीने में 50.50 प्रतिशत की तेजी बैंक के शेयरों में देखने को मिली है।

SBI की क्या है स्थिति?
निवेशकों के रिटर्न के मामले में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI Share Price) भी इस दौरान किसी से पीछे नहीं रहा है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक के शेयरों का भाव बीते 5 साल में 143 प्रतिशत बढ़ा है। हालांकि, निवेशकों के लिए पिछला एक साल भी शानदार रहा है। इस दौरान बैंक के शेयरों में 40 प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल की है।

रिटर्न के मामले में ये सरकारी बैंक भी नहीं हैं किसी से पीछे
इंडियन बैंक, केनारा बैंक, पंजाब एंड सिंड बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयरों की कीमतों में 106 प्रतिशत से 150 प्रतिशत की तेजी बीते 5 साल में देखने को मिली है।

About rishi pandit

Check Also

महाराष्ट्र की सरकार ने महंगाई के मोर्चे पर बड़ी राहत दी, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, LPG पर भी बड़ी राहत

नई दिल्ली महाराष्ट्र की सरकार ने महंगाई के मोर्चे पर बड़ी राहत दी है। राज्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *