Friday , September 20 2024
Breaking News

MP Election : भाजपा ने भोपाल मध्‍य से ध्रुवनारायण सिंह और उत्‍तर से आलोक शर्मा पर दांव खेला, चित्रकूट से सुरेन्द्र गहरवार को बनाया प्रत्याशी

Madhya pradesh bhopal mp election 2023 bjp candidate list bjp bets on dhruvnarayan singh from the center and alok sharma from the north: digi desk/BHN/भोपाल/ भाजपा ने आगामी विधान सभा चुनाव के ल‍िए कमर कस ली है। पार्टी ने सुनियोजित रणनीति के तहत उम्मीदवार की पहली सूची गुरुवार को घोषित कर दी। इसमें भोपाल जिले की दो सीटों को शामिल किया गया। भोपाल मध्‍य से पूर्व व‍िधायक ध्रुवनारायण सिंह और भोपाल उत्‍तर से पूर्व महापौर आलोक शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है।यहां वर्तमान में कांग्रेस के विधायक हैं। विन्ध्य की चित्रकूट विधानसभा सीट से पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह गहरवार को प्रत्याशी बनाया गया है।

भोपाल मध्‍य सीट 2008 में परिसीमन के बाद अतिस्‍व में आई थी। ध्रुवनारायण सिंह ने यह चुनाव जीतकर पहली बार विधानसभा पहुंचे थे। उन्‍होंने कांग्रेस के नासिर इस्‍लाम को पराज‍ित क‍िया था। 2013 में व‍िवादों में घिरने के कारण पार्टी ने उनका टिकट काटकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी सुरेंद्रनाथ सिंह को मैदान में उतारा था। उन्‍होंने आरिफ मसूद को पराज‍ित क‍िया था। 2018 के चुनाव में कांग्रेस ने आरिफ मसूद पर फिर भरोसा जताया। वहीं, भाजपा ने सुरेंद्रनाथ सिंह को ही फिर से मैदान में उतारा। मसूद ने पिछली हार का बदला लेते हुए सिंह को हारकर पहली बार विधानसभा पहुंचे थे। ध्रवनारायण स‍िंह काफी समय से क्षेत्र में सक्रिय हैं और उन्हें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का समर्थन प्राप्त है।

उधर, भोपाल उत्‍तर को कांग्रेस के वर‍िष्‍ठ नेता आरिफ अकील का गढ़ माना जाता है। भाजपा ने यहां पर पूर्व महापौर आलोक शर्मा पर व‍िश्‍वास जताते हुए उन्‍हें फिर मैदान में उतारा है। इससे पहले भी आलोक शर्मा का आरिफ अकील से सामना हो चुका है और उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था। शर्मा ने भोपाल का महापौर रहते हुए अपनी अलग पहचान बनाई है और पार्टी में भी विभिन्न जिम्मेदारियां निभा रहे हैं। उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भरोसेमंद माना जाता है। वर्तमान विधायक आरिफ अकील का इन दिनों स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा नहीं है। इस कारण कांग्रेस यहां से कोई नए चेहरे को उतारने का मन बना रही है। इसे अवसर के तौर पर लेते हुए पार्टी ने आलोक शर्मा पर दांव लगाया है।

About rishi pandit

Check Also

Satna: स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत मैहर जिले में सफाई अभियान चलाया गया

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के अंतर्गत गुरुवार को विधायक श्रीकांत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *