Friday , May 3 2024
Breaking News

Satna: सतना इनक्यूबेशन सेंटर के इंटर्न मेले में कलेक्टर ने दिए ऑफर लेटर

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना इनक्यूबेशन सेंटर में गुरुवार को “इंटर्नशिप मेला” का आयोजन किया गया। इस मेले में कलेक्टर अनुराग वर्मा ने स्टार्टअप द्वारा चुने गए आवेदकों को ऑफर लेटर देकर स्टार्टअप की ओर से सम्मानित किया।कलेक्टर ने इस मेले के माध्यम से रोजगार के बढ़ते अवसर को शहर के लिए बेहद अहम बताया और इतने कम समय में स्टार्टअप के ग्रोथ की सराहना की।
उल्लेखनीय है कि सतना स्मार्ट सिटी इनक्यूबेशन सेंटर मैं विभिन्न फील्ड्स के स्टार्टअप्स इनक्यूबेट किए गए है, जो की इनक्यूबेशन सेंटर के सतत मार्गदर्शन में एक स्थापित व्यवसाय के रूप मैं प्रगति की ओर अग्रसर है। सतना इनक्यूबेशन सेंटर ने विकसित हो रहे स्टार्टअप्स की इंटर्न्स एवं कर्मचारियों की आवश्यकताओं एवं सतना शहर में रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को ध्यान में रखते हुए, “इंटर्नशिप मेले” का एक मंच प्रदान किया।
इस मेले में इनक्यूबेशन सेंटर के 15 स्टार्टअप ने भाग लिया। जिन्होंने लगभग 132 पदों की पूर्ति के लिए साक्षात्कार लिए। इस मेले में वेब ऐप डेवलपर, कंप्यूटर ऑपरेटर, टेली कालर, सेल्स, सोशल मीडिया, मेंजमेंट एवं ट्यूटर से लेकर विभिन्न फील्ड के पदों के लिए साक्षात्कार किए गए। जिसमे लगभग 140 छात्र छात्राओं एवं लाभार्थियों ने भाग लिया।
मेले के समापन होने तक विभिन्न स्टार्टअप के द्वारा 54 स्टाईफंड/ सर्टिफिकेट आधारित इंटर्नस एवं 13 वेतन आधारित उम्मीदवारों को मिलाकर लगभग 66 उम्मीदवारों का चयन किया गया। इस दौरान सतना स्मार्ट सिटी से सीएफओ भूपेंद्र देव परमार, ई गवर्नेंस मैनेजर दीपेंद्र सिंह राजपूत एवं सतना इनक्यूबेशन सेंटर से प्रोजेक्ट मैनेजर गौरव शाक्या, रागिनी त्रिपाठी, संजना सिंह एवं विष्णु चौरसिया उपस्थित रहे।

जेण्डर रेशियों सुधारने विशेष प्रयास करें निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण अधिकारी

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने जिले की सभी सात विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को जन संख्या के अनुपात के आधार पर जेण्डर रेशियों में सुधार लाने के निर्देश दिये हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी विधानसभा क्षेत्रों के न्यूनतम जेण्डर रेशियों वाले 50-50 मतदान केन्द्रों की सूची देकर कहा है कि फोटो निर्वाचक नामवली के द्वितीय संक्षिप्त पुनरीक्षण में व्यक्तिगत रूचि लेकर मतदान केन्द्रों में अभियान चलायें और छूटे हुए महिला मतदाता के नाम शत-प्रतिशत सम्मिलित कराये। इसके अलावा मृत, स्थानातंरित और रिपीटेड पुरूष मतदाताओं के नाम नियमानुसार विलोपित कराये। ताकि जन संख्या के अनुपात के अनुरूप मतदाताओं के जेण्डर रेशियों का गैप कम किया जा सके। जिले में मतदाताओं का जेण्डर रेशियों 897.55 है जबकि जिले में जन संख्या के आधार पर जेण्डर रेशियों 927 है। इस प्रकार जिले का औसत जेण्डर रेशियों का गैप 29.45 की पूर्ति करने का प्रयास करे। जिले में चित्रकूट विधानसभा क्षेत्र में सर्वाधिक 65.83 और सतना विधानसभा में सबसे कम गैप 10.32 पाया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिलाई शपथ

सतना स्मार्ट सिटी इक्यूबेशन सेन्टर में गुरूवार को आयोजित इंटर्न मेला में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा ने जिले में चल रहे मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त  पुनरीक्षण कार्यक्रम की जानकारी देते हुए मेले में युवा प्रतिभागियों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई। इस मौके पर संकल्प पत्र भी भरवाये गये।

ईव्हीएम प्रदर्शन केन्द्रों में 606 लोगों ने किया माकपोल

जिले में विधानसभा स्तर पर ईव्हीएम का प्रदर्शन किया जा रहा है। गुरूवार को जिले की 7 विधानसभा क्षेत्रों में 606 लोगों ने माकपोल किया गया। जिसमें सतना के संयुक्त कलेक्ट्रेट भवन में 67, रैगांव के तहसील कार्यालय कोठी में 25, तहसील मझगवां कार्यालय में 126, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय नागौद में 241, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय मैहर में 41, अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय अमरपाटन में 41 एवं अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय रामपुर बघेलान में 65 सहित कुल 606 लोगों ने माकपोल किया।

About rishi pandit

Check Also

Rewa: ‘अजब प्रेम की गजब कहानी’..प्रेमी-प्रेमिका बने एक दूसरे के दुश्मन, दोनों के बीच खूनी खेल

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ रीवा जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी देखने को मिली है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *