Saturday , July 6 2024
Breaking News

स‍िवनी के वन ग्राम कोपीझोला में बाघ के हमले से म‍ह‍ि‍ला की मौत

Tiger killd women seoni:digi desk/BHN/ सिवनी। दक्षिण सामान्य वनमंडल के बरघाट वन परिक्षेत्र अंतर्गत वनग्राम कोपीझोला में शुक्रवार की दोपहर लकड़ी बिनने जंगल गई एक महिला पर बाघ ने हमला कर मार डाला। हालाकि बाघ ने महिला का शव नहीं खाया। साथ गई अन्य महिलाओं के शोरगुल के बाद महिला के शव को हमलावर बाघ मौके पर छोड़कर जंगल लौट गया। सुदूर अंचल में बसा कोपीझोला गांव बरघाट प्रोजेक्ट व सामान्य वनमंडल के घने जंगल से घिरा हुआ है।

बरघाट रेंजर बीएस सनोड़िया ने बताया कि मृतका की पहचान सोनवती पति मंगल सिंह भलावी (40) कोपीझोला गांव निवासी के रूप में हुई है। गांव के अन्य महिलाओं के साथ मृतका सोनवती भलावी जंगल में जलारू लकड़ी एकत्रित कर रही थी। दोपहर करीब 3 बजे कम्पाटमेंट क्रमांक 129 में झाड़ियों के बीच मौजूद बाघ ने महिला पर हमला कर दबोच लिया। अन्य महिलाओं ने शोरगुल के बाद बाघ ने महिला सोनवती को मौके पर ही छोड़ दिया, लेकिन तब तक सोनवती की मौके पर मौत हो गई।

सूचना पर कोपीझोला गांव में तैनात वन अमला मौके पर पहुंच गया। पंचनामा कार्रवाई के बाद शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। 19 दिसंबर शनिवार को पीएम के बाद महिला का शव स्वजनों को सौंपा जाएगा। बरघाट रेंजर सनोड़िया ने बताया कि मृतका के स्वजनों को विभाग द्वारा दी जाने वाली 4 लाख स्र्पये की आर्थिक सहायता राशि के लिए प्रकरण तैयार कर भेजा जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

खंडवा में 16 साल पहले अबू फैजल ने किया था आतंक का बीजारोपण, मशहूर होने के लिए चुनी आतंक की राह

खंडवा सिमी का गढ़ रहे खंडवा का आतंक से पुराना नाता है। 16 साल पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *