Sunday , April 28 2024
Breaking News

Rashifal 28th July: परेशानी को आराम से सुलझाने की कोशिश करें, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

28 July 2023 का दैनिक पंचांग : शुक्रवार, 28 जुलाई 2023 से सावन अधिकमास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है। इस तिथि पर अनुराधा नक्षत्र और शुक्ला योग का संयोग रहेगा। दिन के शुभ मुहूर्त की बात करें तो शुक्रवार के दिन का अभिजीत मुहूर्त 12 बजे से लेकर 12 बजकर 54 मिनट तक रहेगा। राहुकाल सुबह 10:46 -12:27 मिनट तक रहेगा। चंद्रमा वृश्चिक राशि में मौजूद रहेंगे। हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय और काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास और पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।

तिथि  दशमी14:44 तक
नक्षत्र  अनुराधा24:44 तक
प्रथम करण 
द्वितिय करण
गारा
वणिजा
14:44 तक
26:00 तक
पक्षशुक्ल 
वार   शुक्रवार 
योग  शुक्ला11:43 तक
सूर्योदय05:44 
सूर्यास्त19:10 
चंद्रमा  वृश्चिक 
राहुकाल10:46 − 12:27 
विक्रमी संवत्  2080 
शक सम्वत1944  
मासश्रावण (अधिकमास) 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:00 − 12:54

राशिफल

मेष-मेष राशि के जातकों के लिए  कल का दिन थोड़ा सा कठिनाई से भरा हुआ रह सकता है. काफी समय से आपका स्वास्थ्य थोड़ा सा खराब है, तो  आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं थोड़ी कम होंगी, क्योंकि आपको दवाइयां अब  आराम कर रही हैं, इसीलिए अच्छे से चिकित्सक से चेकअप करा कर आप अपनी दवाई ले.  आपका परिवार से संबंधित कोई बड़ा कार्य बिगड़ सकता है, जिसके कारण आपके परिवार में मतभेद भी उत्पन्न हो सकता है, इसीलिए परेशानी को आराम से सुलझाने की कोशिश करें.

वृषभ-वृषभ राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा.  आपका कोई पुराना रुका हुआ कार्य पूरा हो सकता है, जिसके पूरे होने पर आपको बहुत ही ख़ुशी होगी. पहले के चले आ रहे आर्थिक संकट   कल दूर हो जाएंगे.  कल आपकी आर्थिक स्थिति   में भी बढ़ोतरी होगी.  आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिससे कि आपकी संतान के शादी से संबंधित किसी कार्यक्रम  के  योग बन रहे है, जिससे  आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा.

मिथुन-मिथुन राशि के जातकों के लिए  कल का दिन थोड़ा सा ठीक रहेगा. यदि आप व्यापार करने वाले जातक है, तो   कल आप व्यापार में कोई कार्य पार्टनरशिप के द्वारा कर सकते हैं. आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी और आपकी योग्यता से उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे. आपके घर परिवार में  कल कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसको लेकर आपके मन में  कल बहुत ही खुशी महसूस हो रही है. यह कार्यक्रम आपके संतान के व्यवहार संबंधित किसी शुभ कार्य का संकेत दे रहे है.

कर्क-कर्क राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप कोई व्यापार करते हैं, तो  कल आपको व्यापार में हानि का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार में कोई बड़े लेन-देन का कार्य ना करें अन्यथा आपको इसमें हानि हो सकती है. आप कोई बिजनेस पार्टनरशिप में भी ना करें वरना आपका पाटनर  आपको  कल धोखा दे सकता है. व्यापार में अपने पार्टनर से रुपए पैसे के लेनदेन के बारे में जानकारी प्राप्त करते रहें, नहीं तो आपका पैसा डूब भी सकता है.  

सिंह-सिंह राशि के जातकों के लिए  कल का दिन ठीक रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए  कल का दिन थोड़ा सा परेशानी से भरा रहता है. यदि आप कोई व्यापार करते हैं, तो  कल आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार का धन से संबंधित जोखिम ना उठाएं अन्यथा आप को घाटा हो सकता है.  आप  किसी विशेष कार्य के लिए यात्रा कर सकते हैं और यह यात्रा सफल रहेंगी. इस यात्रा से आप को आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं.

कन्या-कन्या राशि के जातकों के लिए  कल का दिन बहुत ही शानदार रहेगा. यदि आप कोई नया कार्य करने की सोच रहे हैं, तो  आपको उस कार्य में लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. आपके परिवार में  कल कोई मांगलिक कार्यक्रम का समाचार मिलेगा, जिससे आपका मन बहुत प्रसन्न होगा और आप उस कार्यक्रम की तैयारी में जुटे रहेगे.  कल आपका मन धार्मिक बातों की ओर  ज्यादा रहेगा.

तुला-तुला राशि के जातकों के लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा. आपको आपके परिवार के सदस्यों का प्यार और स्नेह प्राप्त होगा. आप के मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी. आपका परिवार में अलग ही रुतबा होगा. आपका यदि किसी के साथ में कोई पुराना विवाद चला आ रहा है, तो  कल उसके खत्म होने की संभावना है. आपके परिवार में खुशी का माहौल रहेगा और सभी के मन को संतुष्टि भी रहेगी. आपको आपके परिवार में बहुत ही सहयोग और प्यार मिलेगा.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि के जातकों के लिए  कल का दिन थोड़ा सा मिलाजुला रहेगा. आपका दिन व्यर्थ की भागदौड़ में ज्यादा व्यतीत होगा,ज्यादा भागदौड़ करने से  कल आपको शारीरिक कष्ट भी हो सकता है.या आपके शरीर में कहीं पर दर्द भी हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए  कल का दिन थोड़ा सा उतार-चढ़ाव लेकर आएगा.शुरू में सुबह सुबह के समय तो आपका व्यापार ठीक चलेगा, परंतु शाम के समय मंदी देखने को मिल सकती है. जिससे आपका मन अशांत रहेगा.

धनु-धनु राशि के जातकों की बात करें तो  कल आपका दिन कठिनाई से भरा हुआ रहेगा. यदि आप कोई नया कार्य शुरू कर रहे हैं, तो आपको इस कार्य को शुरू करने में हार का मुंह देखना पड़ सकता है.यदि आप किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो, यह यात्रा आपके लिए बहुत ही हानिकारक हो सकती हैं,इसलिए सोच विचार कर यात्रा पर जाए,अन्यथा आपके सामान की चोरी हो सकती हैं.यात्रा पर जाते समय अपने सामान की सुरक्षा करें,यदि कोर्ट में आपका कोई केस चल रहा है तो,आप उस केस को हार सकते हैं.

मकर-मकर राशि के जातकों की बात करें तो, उनके लिए  कल का दिन अच्छा रहेगा.  कल आप अपने परिवार में अपने जीवन साथी की सेहत को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.उनकी सेहत काफी समय से खराब चल रही है, समय से दवाइयां खाते रहे आपको आराम मिल सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो,  कल आप व्यापार में कोई नया इन्वेस्ट कर सकते हैं, जिसमें आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. और आपका व्यापार उन्नति की ओर बढ़ेगा.

कुंभ-कुंभ राशि के जातकों की बात करें तो  कल का दिन उनके लिए अच्छा रहेगा. आपको  कल कोई नई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है,जिससे आपका मन बहुत परेशान रहेगा.यदि आप कोई व्यापार,व्यवसाय करते हैं तो,  कल आपको व्यापार में लाभ की प्राप्ति हो सकती है. आपका व्यापार उन्नति की ओर बढ़ रहा है, जिससे आपको आर्थिक लाभ भी हो सकता है, और आपका परिवार आपसे बहुत खुश हो सकता है.आपके प्रॉपर्टी से संबंधित  कल सभी विवाद खत्म हो सकते हैं.

मीन-मीन राशि के जातकों के लिए  कल का दिन मिलाजुला रहेगा. आप अपने परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर बहुत चिंतित हो सकते हैं,इससे आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है. परिवार में किसी वाद विवाद के होने की आशंका है,इसीलिए अपने परिवार में  कल आप अपने मधुर संबंध बनाकर रखें,जिससे आपके परिवार के किसी भी सदस्य को आपकी किसी बात से दुख ना हो. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो, कल व्यापार में थोड़ी सी सावधानी बरतें.

About rishi pandit

Check Also

27 अप्रैल 2024 को भाग्यशाली राशियाँ: जानें कौन सी हैं टॉप 5

कल 27 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा और बुध ग्रह एक दूसरे नौवें और पांचवे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *