Sunday , April 28 2024
Breaking News

Sidhi: पेशाब कांड में पीड़ित आदिवासी ने कहा फर्जी तरीके से करा लिया था मेरा हस्ताक्षर, कांग्रेस ने गंगाजल से किया शुद्धीकरण

सीधी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने वाले आरोपित प्रवेश शुक्ला ने खुद के बचाव के लिए दशमत रावत से बगैर जानकारी शपथ में हस्ताक्षर करा लिया था। इसका खुलासा दशमत ने भोपाल से लौटने के बाद शुक्रवार को अपने घर में किया। जिसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ है। दशमत ने बताया प्रवेश शुक्ला हमें शपथ बनने वाले जगह में ले गए। जहां लोग लिख पढ़ रहे थे। काफी शोरगुल हो रहा था। ऐसे में हम आकर बाहर बैठ गए। कुछ देर बाद आए अंदर ले गए और हस्ताक्षर करा लिया। मुझे यह पता नहीं था कि यह किस कागज पर हस्ताक्षर करा रहे हैं। यह सब मुझे प्रवेश के वीडियो वायरल होने के बाद पता चला है। प्रवेश ने उसके साथ ऐसा कृत्य किया इसे भी स्वीकार किया है। वहीं इस घटना से व्यथित होकर जहां भाजपा जिला महामंत्री विवेक कोल ने अपना स्तीफा प्रदेश अध्यक्ष को सौंपा है, तो शाम को कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीड़ित के घर पहुंचकर उसका गंगाजल से शुद्धीकरण किया।

से गलती का एहसास हो गया होगा

पीड़ित दसमत ने यह भी कहा है कि प्रवेश शुक्ला ने जो गलती किया था सरकार ने उसको सजा दे दी है। इससे ज्यादा उसको सजा नहीं मिले। उसे गलती का एहसास हो गया होगा। अब उसे छोड़ दिया जाए यह मेरी सरकार से मांग है।

राज्य कोल जनजाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष ने की भेंट

राज्य कोल जनजाति विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामलाल रौतेल ने ग्राम कुबरी जाकर अमानवीय कृत्य से पीड़ित दशमत रावत एवं उनके स्वजनों से भेंट की। रौतेल ने कहा कि आपके साथ जो घटना हुई है, उसकी जितनी भी निंदा की जाय वह कम होगी। दोषित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की गई है। प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन को आरोपित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आपके साथ हैं। मुख्यमंत्री ने आपको अपने निवास पर बुलाकर सम्मानित किया आपके परिवार को हर संभव सहायता दी जाएगी। सरकार अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति के कल्याण और विकास के लिए पूरी संवेदनशीलता से प्रयास कर रही है। गरीब और वंचित वर्ग के कल्याण के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। यदि कोई भी व्यक्ति गरीबों को सताने का प्रयास करेगा तो उसे कठोर दंड भुगतना पड़ेगा। इस अवसर पर विधायक व्यौहारी शरद कोल, कान्तिदेव सिंह तथा देवकुमार सिंह चौहान उपस्थित रहे।

सीधी के भाजपा जिला महामंत्री ने सौंपा स्तीफा

सीधी में आदिवासी पर पेशाबकांड के बाद आज भाजपा के जिला महामंत्री विवेक कोल ने अपना स्तीफा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भेजा है। स्तीफा देते हुए उन्होंने पत्र में सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला पर भी गुंडागर्दी और गुंडों को संरक्षण, आदिवासियों की जमीन हड़पने सहित पेशाब कांड से व्यथित होकर अपना स्तीफा पार्टी को भेजा है।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने किया गंगाजल से शुद्धीकरण

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्ञान सिंह ने भोपाल से लौटे आदिवासी दसमत कोल का गंगाजल से शुद्धीकरण किया। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि पेशाब चेहरे पर की गई थी और धोया पाव गया था।

About rishi pandit

Check Also

सिंधिया शिवपुरी में बोले- 65 साल में कांग्रेस ने कुछ नहीं किया, 10 साल में मोदी ने तस्वीर बदल दी

 शिवपुरी केंद्रीय मंत्री और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *