Tuesday , May 14 2024
Breaking News

Satna: पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री आंतरिक फोरलेन मार्ग का करेंगे भूमिपूजन


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रदेश के पिछड़ा वर्ग अल्पसंख्यक कल्याण, पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्री रामखेलावन पटेल 3 जुलाई को शाम 6 बजे मैहर ढाबा से झिन्ना नाका पुराना राष्ट्रीय राजमार्ग 7 के आंतरिक फोर लेन मार्ग का भूमिपूजन करेंगे। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग सतना ने बताया कि मैहर ढाबा से झिन्ना नाका अमरपाटन में फोर लेन निर्माण के लिए 20 करोड़ 92 लाख 25 हजार रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई है। राज्यमंत्री श्री पटेल सायं 6 बजे कार्यक्रम स्थल शंकर बर्तन भण्डार के पास रीवा रोड अमरपाटन में फोर लेन मार्ग निर्माण का विधिवत भूमिपूजन करेंगे।

राज्यमंत्री श्री पटेल ने जिला चिकित्सालय में मरीजों को बांटे फल

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने रविवार को  अपने जन्मदिन के उपलक्ष्य में सरदार वल्लभ भाई पटेल जिला चिकित्सालय पहुंचकर अस्पताल में भर्ती मरीजों  को फल वितरित किए और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। राज्यमंत्री श्री पटेल ने मरीजों से उनका कुशल-क्षेम पूंछा और अस्पताल द्वारा उन्हें उपलब्ध कराये जा रहे इलाज व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली। इस मौके पर स्थानीय जन प्रतिनिधि और अस्पताल का स्टाफ उपस्थित रहा।  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का राज्यमंत्री श्री पटेल ने किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को पीवीसी आयुष्मान कार्ड वितरण एवं सिकल सेल एनीमिया मिशन 2047 के शुभांरभ कार्यक्रम में शामिल होने शहडोल पहुंचे। प्रधानमंत्री श्री मोदी के शहडोल जिले के प्रवास के दौरान लालपुर सभास्थल पर प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री और शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल ने उनका स्वागत किया।

आईटीआई में प्रवेश हेतु प्रथम काउंसलिंग आज से 5 जुलाई तक

उपसंचालक एमपीएसएसडीईजीबी द्वारा समस्त शासकीय एवं निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के प्राचार्यों, अधीक्षकों एवं संस्था प्रमुखों को जानकारी दी है कि आईटीआई में प्रवेश सत्र 2023 की काउंसलिंग 3 से 5 जुलाई तक होगी। प्रथम चयन सूची में शामिल आवेदकों को प्रवेश हेतु प्रातः 10.30 बजे से सायं 5.30 बजे तक संबंधित संस्था में समस्त दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना अनिवार्य है। 7 जुलाई को अपरान्ह 4 बजे के बाद प्रथम चयन सूची के आवेदकों में से ऐसे आवेदक जिनके द्वारा अपग्रेड आप्सन का चयन किया होगा। उनकी द्वितीय चयन सूची अपग्रेड के साथ आवेदकों को लॉगिन पर उपलब्ध कराई जायेगी। इसी प्रकार 10 से 12 जुलाई तक द्वितीय चयन सूची (अपग्रेड के साथ) के आवेदकों को प्रवेश हेतु संबंधित संस्था में समस्त दस्तावेजों के साथ प्रातः 10.30 बजे से सायं 5.30 बजे के मध्य उपस्थित होना अनिवार्य होगा।

क्लब फुट से पीड़ितों के उपचार हेतु शिविर 4 जुलाई तक चित्रकूट में

राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के अन्तर्गत चिन्हाकित क्लब फुट से पीड़ित 2 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों के उपचार हेतु श्री सद्गुरू सेवा संघ जानकीकुण्ड ट्रस्ट चित्रकूट में सर्जरी कैम्प का आयोजन 2 से 4 जुलाई तक किया जायेगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सतना ने बताया कि 2 जुलाई को क्लब फुट से पीड़ित बच्चों का पंजीयन एवं चिन्हाकन कर 4 जुलाई को सर्जरी की जायेगी। साथ ही बच्चों को कैलीपर्स का वितरण निःशुल्क किया जायेगा। डॉ. तिवारी द्वारा अपील की गई है कि ऐसे हितग्राही जिनके बच्चे क्लब फुट से पीड़ित है। मो. न. 9009492507 एवं 9329937065 से सम्पर्क कर इलाज हेतु चित्रकूट अवश्य भेजे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लाइव तस्वीरों के जरिये राजनैतिक दल एवं उम्मीदवारों के प्रतिनिधि कर रहे स्ट्रांग रूम की निगरानी

37 सीसीटीव्ही कैमरों से रखी जा रही स्ट्रांगरूम पर नजर सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ लोकसभा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *