Saturday , May 18 2024
Breaking News

MP: घर का बंटवारा हुआ तो अलग से लेना होगा बिजली कनेक्शन

Madhya pradesh bhopal madhya pradesh news if the house is divided then the electricity connection will have to be taken separately: digi desk/BHN/भोपाल/ भाइयों में घर का बंटवारा हुआ तो सभी को अलग-अलग बिजली कनेक्शन लेना होगा। बुधवार को मंत्रालय में आयोजित ऊर्जा विभाग के अधिकारियों की बैठक में विभाग के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ऐसे प्रविधान करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि ट्रिपिंग की शिकायतों में कमी लाएं, ऐसा नहीं हुआ तो सीधे तौर पर संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होगा और उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।तोमर ने उप विद्युत केंद्रों एवं लाइनों के मरम्मत कार्य की समीक्षा भी की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि 33 एवं 11 केवी फीडरों पर विशेष ध्यान दें। जहां कर्मचारियों की जरूरत हो, वहां आउटसोर्स पर रखें। कर्मचारियों की कमी का बहाना नहीं सुना जाएगा। भंडार में पर्याप्त सामग्री रखें।उन्‍होंने कहा कि ट्रांसफार्मर की मरम्मत और खराब सर्विस लाइन तुरंत बदलें। उन्होंने काल सेंटर की दक्षता बढ़ाने और शिकायत करने वाले उपभोक्ताओं से फीडबैक लेने के भी निर्देश दिए।

बैठक में पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक रघुराज राजेन्द्रन, मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा, पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक अमित तोमर एवं पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी उपस्थित थे।

About rishi pandit

Check Also

MP: क्रिप्टोकरेंसी के चक्कर में फंसकर युवक ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट भी छोड़ा, दो बच्चों का पिता था मृतक

Madhya pradesh ujjain ujjain young man hanged himself after getting trapped in cryptocurrency scam also …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *