Monday , May 13 2024
Breaking News

MP: अफसरों ने काट दी खेत में लगी केले की फसल, तो किसान ने दे दी जान

Madhya pradesh burhanpur mp farmer suicide officers cut banana crop in field then farmer hanged himself: digi desk/BHN/बुरहानपुर/ बुरहानपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के बखारी गांव में शनिवार सुबह एक 22 वर्षीय किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। किसान चेतन के पिता पांडुरंग लांडे ने आरोप लगाया कि कि जल संसाधन विभाग के अफसरों और ठेकेदार ने बिना किसी सूचना के बांध निर्माण के लिए उनके खेत में लगी केला फसल को काट दिया था।

घटना के बाद से आहत था किसान

विभाग द्वारा ना तो उन्हें भूमि अधिग्रहण की जानकारी दी गई और ना मिलने वाले मुआवजे की राशि बताई गई। अब तक उनके खाते में मुआवजे का पैसा भी नहीं आया है। बावजूद इसके बखारी स्थित सवा एकड़ के खेत पर उन्होंने काम शुरू कर दिया। इस बात से उनका बेटा चेतन काफी आहत था। शनिवार सुबह भी ठेकेदार के आदमी खेत पर पहुंचे और रोकने के बावजूद काम शुरू कर दिया। जिसके चलते चेतन ने खेत में ही फांसी लगाकर जान दे दी।

कांग्रेस प्रदेश महासचिव पहुंचे शाहपु

इस मामले में अब तक पुलिस और प्रशासन की ओर से पक्ष नहीं रखा गया है। दूसरी ओर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव अजय रघुवंशी सहित अन्य कांग्रेस नेता शाहपुर पहुंचे हैं। उनका आरोप है कि प्रदेश की भाजपा सरकार किसान हितैषी होने के झूठे दावे करती है।

वास्तव में भाजपा सरकार किसानों की जान ले रही है। अजय रघुवंशी ने कहा कि बिना मुआवजा वितरण किए किसान से उसका खेत छीनने का किसी को अधिकार नहीं है। इस घटना को लेकर शाहपुर में तनाव बना हुआ है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

मतदान के बाद जनादेश ईवीएम में पहुंच गया, आठ-आठ घंटे निगरानी कर रहे कांग्रेसी

ग्वालियर मतदान के बाद जनादेश ईवीएम में पहुंच गया है। ईवीएम में गिरे मतों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *