Tuesday , May 21 2024
Breaking News

Train Collision: अब तक 261 लोगों की मौत, 900 घायल, मोदी करेंगे घटनास्थल का दौरा, रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा

शुक्रवार शाम टकराई थी तीन ट्रेनें

अब तक 261 लोगों की मौत, 900 घायल

रेल मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं

National coromandel express accident updates odisha rail accident latest updates and visuals helpline numbers; digi desk/BHN/ओडिशा में शुक्रवार शाम हुए भीषण रेल हादसे में मृतक संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हो चुका है, लेकिन घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। आशंका है कि इस कारण मृतक संख्या बढ़ सकती है। शनिवार सुबर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव मौके पर पहुंचे। इनके बाद ओडिशा के मुख्यमंत्री ने घटना स्थल का दौरा किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिल्ली से बालासोर आ रहे हैं। यहां घायलों से मिलेंगे। ओडिशा के साथ ही तमिलनाडु ने एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है। भाजपा के सभी बड़े नेताओं ने अपने आज के कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं

ममता बनर्जी का बयान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बालासोर पहुंचीं और घटना स्थल का दौरा किया। यहां मीडिया से बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘कोरोमंडल सबसे अच्छी एक्सप्रेस ट्रेनों में से एक है। मैं तीन बार रेल मंत्री रहीं। यह 21वीं सदी की सबसे बड़ी रेल दुर्घटना है। इस तरह के मामले रेलवे के सुरक्षा आयोग को सौंपे जाते हैं और वे जांच करते हैं और एक रिपोर्ट देते हैं … जहां तक ​​​​मुझे पता है, इस  ट्रेन में कोई टक्कर-रोधी उपकरण नहीं था। अगर डिवाइस ट्रेन में होता, तो ऐसा नहीं होता …मृतकों को वापस नहीं लाया जा सकता है लेकिन अब हमारा काम बचाव अभियान और सामान्य स्थिति की बहाली है।’

मृतक संख्या 261 हुई

 ओडिशा रेल हादसे में मरने वालों की संख्या 261 हो गई है। अब भी कई घायलों की हालत गंंभीर बनी हुई है।

पीेएम मोदी बालासोर जाएंगे

 खबर है कि प्रधानमंत्री मोदी थो दिल्ली से रवाना होकर ओडिशा के बालासोर जाएंगे और घटनास्थल का दौरा करेंगे। पीएम मोदी कटक स्थित सरकारी अस्पताल जाएंगे और घायलों से मिलेंगे। इस बीच अधिकारियों के साथ मीटिंग भी करेंगे। इसके बाद शाम को दिल्ली लौट आएंगे। 

कई देशों ने जताया ओडिशा ट्रेन हादसे पर दुख

ओडिशा ट्रिपल ट्रेन हादसे पर कई देशों ने दुख व्यक्त किया है। ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के विदेश मंत्रियों ने जानमाल के नुकसान पर शोक व्यक्त किया। वहीं नेपाल के प्रधानमंत्री संवेदन व्यक्त की। ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

उच्चस्तरीय जांच के आदेश, रेल मंत्री ने बताया किस पर देंगे सबसे पहले ध्यान

Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को हुए एक बड़े रेल हादसे के बाद राहत एजेंसियों का बचाव कार्य जारी है और घटनास्थल पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंच गए. घटनास्थल पर पहुंचे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक तरफ जहां दुर्घटनाग्रस्त बोगियों का जायजा लिया, राहत-बचाव अभियान की समीक्षा की. मीडिया से बातचीत करते समय उन्होंने कहा कि हमने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं, तो वहीं उन्होंने अपने इस्तीफे के सवाल पर चुप्पी साध ली. 

दिखा दिल दहला देने वाला मंजर, यात्री ने बताया आंखों देखा हाल

 Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को दिल दहला देने वाला हादसा हुआ. तीन ट्रेनों के हादसे में 233 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई..जबकि 900 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. हादसे के बाद से ही मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. वहीं इस हादसे के बाद एक चश्मदीद ने इस एक्सीडेंट के भयावह मंजर के बारे में बताया.

क्या सिग्नल खराबी के कारण हुआ हादसा

 रेलवे के प्रवक्ता अमिताभ शर्मा ने बताया कि यह जांच का विषय है कि यशवंतपुर-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस व कोरोमंडल एक्सप्रेस में से कौन पहले बेपटरी होकर दुर्घटनाग्रस्त हुई। जानकारी यह भी मिल रही है कि सिग्नल खराब होने के कारण मालगाड़ी और कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन एक ही पटरी पर आ गई थीं। इस कारण यह हादसा हुआ। टक्कर में कोरोमंडल एक्सप्रेस को भारी नुकसान हुआ। कोरोमंडल एक्सप्रेस बंगाल के शालीमार स्टेशन से निकलती है और चेन्नई के पुरची थलाइवर डा. एमजी रामचंद्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन तक जाती है। 

About rishi pandit

Check Also

पंजाब सरकार का बढ़ती गर्मी के मद्देनजर सभी स्कूलों को 21 मई से 30 जून तक बंद करने का फैसला

चण्डीगढ़ पूरे उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप जारी है। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा समेत कई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *