Friday , May 10 2024
Breaking News

Rashifal 2nd June: घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा, जानिए शुक्रवार का पंचांग और राशिफल

2 जून 2023- आज का पंचांग:

तिथि      –     त्रयोदशी- 12:49:52 तक
नक्षत्र     –    स्वाति- 06:53:11 तक
करण    –    तैतिल- 12:49:52 तक, गर – 24:08:51 तक
पक्ष       –  शुक्ल
योग      –  परिघ – 17:09:03 तक
वार      –    शुक्रवार

सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ

सूर्योदय  –         05:23:25
सूर्यास्त   –       19:14:41

हिन्दू मास एवं वर्ष

शक सम्वत  –      1945   शोभकृत
विक्रम सम्वत –       2080
काली सम्वत  –      5124

अशुभ समय

दुष्टमुहूर्त  –          08:09:41 से 09:05:06 तक, 12:46:46 से 13:42:11 तक
कुलिक    –         08:09:41 से 09:05:06 तक
कंटक       –       13:42:11 से 14:37:36 तक
राहु काल    –        10:35:09 से 12:19:03 तक

शुभ समय (शुभ मुहूर्त)

अभिजीत            11:51:21 से 12:46:46 तक

दिशा शूल

दिशा शूल           पश्चिम

राशिफल

मेष-मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है. कल आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिसके कारण रुके हुए सभी कार्यों को पूरा करेंगे. बच्चों के साथ आप मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. आप बच्चों को लेकर पिकनिक व शॉपिंग मॉल भी जाएंगे. माताजी का भरपूर सहयोग मिलेगा. भाई, बहनों के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. बहन की सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा.

वृषभ-वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. जो जातक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. किसी नए व्यवसाय को भी करने की योजना बनाएंगे, जो वह अपने किसी परिचित के साथ साझेदारी में करेंगे. अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें. आपके जीवनसाथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है, साथ में अपना कीमती समय बिताएं और मीठी यादों को फिर से ताजा करें ताकि आपके पुराने दिनों को फिर से वापस लाया जा सके  प्यार, मोहब्बत के नजरिए से बेहतरीन दिन है.

मिथुनमिथुन राशि वाले जातकों की बात करे तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा. कल आपको हर क्षेत्र से कुछ ना कुछ शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. सरकारी योजनाओं से भी आपको लाभ मिलेगा. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा फायदा होगा. संतान के बेहतर भविष्य के लिए आप धन का निवेश करेंगे. कल आप उम्मीदो की जादुई दुनिया में है.

कर्क-कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. गृहस्थजीवन में सुख शांति बनी रहेगी. जीवनसाथी कल आपके कार्य में हाथ बटाते हुए नजर आएंगे. अगर आपने पहले कोई निवेश किया हुआ है, तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. जो लोग बेरोजगार हैं, उन्हें अच्छा रोजगार मिलने के संकेत है.

सिंह-सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. आपको नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. विद्यार्थियों को अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी.  नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा. उच्च अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें.

कन्या=कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में भजन, कीर्तन, पूजा-पाठ का भी आयोजन होगा. किसी दूर के रिश्तेदार के यहां आप जागरण में भी सम्मिलित होंगे. मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ नए स्त्रोत भी प्राप्त होंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. कल के दिन आप बिना झंझट विश्राम कर सकेंगे. अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए तेल से मालिश करें.

तुला- तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. कोई अच्छी खबर मिल सकती है. आप जीवन में पैसे की अहमियत को नहीं समझते लेकिन कल आपको पैसे की अहमियत समझ में आ सकती है क्योंकि कल आपको पैसों की बहुत आवश्यकता होगी लेकिन आपके पास पर्याप्त नहीं होगा. आपकी ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी. अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना फिरना आपके दिलो-दिमाग पर छाया रहेगा. कल का दिन आपका अच्छा है क्योंकि आपको अपने लक्ष्य को पाने के लिए बेहतरीन मौके मिलेंगे.

वृश्चिक-वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा. व्यवसाय में आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों से सीनियर काफी खुश नजर आएंगे. उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको तरक्की के अवसर मिलेंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं. नए वाहन का सुख प्राप्त होगा. मकान, भवन को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. सेहत आपकी अच्छी रहेगी.

धनु-धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. आप परिवार के सदस्यों की जरूरतों को पूरा करेंगे, उनके सुख-दु:ख के भागीदार बनेंगे, ताकि उन्हें महसूस होगी. आप वाकई उनका ख्याल रखते हैं. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. आप अपने लव पार्टनर को अपने किसी मित्र से भी मिलवाएंगे. 

मकर-मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी. माता-पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा. भाई, बहन मिलकर किसी रुके हुए कार्य को पूरा करेंगे. बहन के विवाह में आ रही अड़चनें पूजा, पाठ के बाद समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. कल किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सुखद सूचना से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. व्यापार कर रही जातको को व्यापार में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा.

कुंभ-कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. बहन की सेहत में सुधार होगा. माता जी के द्वारा धन लाभ मिलने के संकेत हैं. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे. जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे. कल आप जो ऑनलाइन कार्य करते हैं उसमें आपको अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. कल आप जमीन में धन निवेश कर सकते हैं, जिसका आपको आने वाले समय में काफी फायदा होगा. 

मीन-मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका उत्तम रहने वाला है. कल आप अपने परिवार वालों के साथ कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी. आपका रुका हुआ धन आपको प्राप्त होगा. मकान, प्लॉट, दुकान को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे. संतान की सेहत में सुधार होगा. भगवान के प्रति विश्वास बढ़ेगा. काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें.

 

 

About rishi pandit

Check Also

सूर्य गोचर से बनेगा गुरु आदित्य योग, 14 मई से बदल जाएगी इन 5 राशियों की तकदीर, बरसेगा पैसा

सूर्य के गोचर से वृषभ राशि में 12 साल के बाद सूर्य और गुरु की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *