Sunday , May 5 2024
Breaking News

Satna: राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगुवाई में सतना में युवक कांग्रेस का प्रदर्शन, नदारद रहे चर्चित चेहरे, भीड़ भी नहीं जुटी..!

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ आम जनता को सक्रियता दिखाने के लिए युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगुवाई में गुरुवार को सतना में युवक कांग्रेस का प्रदर्शन हुआ। कांग्रेसी कलेक्ट्रेट का घेराव करने तो पहुंचे। इस दौरान कांग्रेसियों ने गिरफ्तारी भी दी और इसके पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष ने युकांइयो में अपने भाषण के जरिए जोश भरने की कोशिश भी की। प्रदर्शन के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी गुरुवार को सतना पहुंचे। उन्होंने पुराना पावर हाउस मैदान में आयोजित एक सभा में हिस्सा लिया। सभा के मंच पर युकां प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया, सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा, रैगांव विधायक कल्पना वर्मा, युकांध्यक्ष मशहूद अहमद शेरू समेत तमाम कांग्रेसी और युकांई मौजूद रहे।

पुराना पावर हाउस स्थित सभा स्थल में काफी देर तक कार्यकर्ताओं की भीड़ का इंतजार करने के बाद निकली रैली कलेक्ट्रेट पहुंची तो वहां पहले से पुलिस बल मुस्तैद नजर आया। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन बी की अगुवाई में प्रदर्शन का ऐलान होने के कारण उम्मीद थी कि प्रदर्शनकारियों की संख्या हजारों में हो सकती है लिहाजा व्यवस्थाएं और ज्यादा चौक-चौबंद थीं। कांग्रेसी फिर भी स्टॉपर की तरफ बढ़ने की कोशिश करते रहे लेकिन पुलिस कर्मी उन्हें खींच-पकड़ कर नीचे उतारते रहे। प्रदर्शनकारियों ने कई बार शोर गुल और नारेबाजी कर आक्रामक तेवर दिखाने और हंगामा खड़ा करने की कोशिश की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। बाद में सतना विधायक समेत कई कांग्रेसियों ने गिरफ्तारी दी और पुलिस उन्हें वैन में बैठा ले गई।

चर्चित चेहरे नदारद, महिला नेत्री भी सिर्फ एक

राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेशाध्यक्ष की अगुवाई में प्रदर्शन के ऐलान के बावजूद कई चर्चित चेहरे नजर नहीं आए। विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा और कल्पना वर्मा तो नजर आई लेकिन नीलांशु चतुर्वेदी नहीं पहुंचे। महिला नेत्रियों में भी सिर्फ एक डॉ रश्मि सिंह पटेल वहां पहुंची लेकिन उन्हें भी स्टॉपर पर चढ़ कर फोटो सेशन कराने का मौका नहीं मिल पाया। उन्हें जैतवारा थाना प्रभारी और रक्षित निरीक्षक ने तमाम कोशिशों के बावजूद मौका नहीं दिया और पीछे से पकड़ कर नीचे खींच लिया।

जब बेहोश हो गए पूर्व पार्षद


तेज धूप और गर्मी के बीच कलेक्ट्रेट घेरने पहुंचे कांग्रेसियों का प्यास के कारण भी बुरा हाल था। प्रदर्शन के दौरान पूर्व पार्षद शिवशंकर गर्ग तो बेहोश भी हो गए। दरअसल, शिवशंकर ने प्यास बुझाने के किये किसी के हाथ से पानी की बोतल ली लेकिन जैसे ही उन्होंने पानी पिया वे चक्कर खा कर गिर पड़े। हालांकि थोड़ी देर में वे सामान्य भी हो गए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले- मप्र सरकार को किसी की चिंता नहीं

जबरदस्त स्वागत और नारेबाजी के बीच रैली के साथ सभा स्थल पहुंचे। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने युकांइयों में जोश भरने का प्रयास करते हुए कहा कि मप्र में 50 परसेंट वाली सरकार चल रही है। लेकिन अब इनके जुमलों का सच सामने आ गया है, जनता सब समझ चुकी है इसलिए इस बार अब मप्र में कांग्रेस की सरकार बनना तय है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में जिस तरह कार्यकर्ताओं ने भाजपा के झूठ को बेनकाब करने दिन रात मेहनत की वैसी ही मेहनत मप्र के कार्यकर्ताओं को भी करनी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मप्र की भाजपा सरकार को किसानों-बेरोजगारों की कोई चिंता नहीं है। यहां महंगाई,भ्रष्टाचार और बेरोजगारी ने जनता की हालत खराब कर दी है। प्रदेशाध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि संघर्ष ही हमारा नारा था और संघर्ष ही हमारा नारा है। हमने अगर मेहनत और ईमानदारी से संघर्ष किया तो आने वाले 5 वर्ष जनता के, कांग्रेस के होंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 80 गौवंश से भरा कंटेनर पुलिस ने पकड़ा, ड्राइवर-क्लीनर भागे

एनएच-30 पर बजरंग दल की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई मैहर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *