Sunday , October 6 2024
Breaking News

रामनगर में स्वागत द्वार लोकार्पित, पाइप लाइन का शिलान्यास संपन्न

नगर परिषद में कोई भी मकान कच्चा नहीं रहेगा- राज्यमंत्री श्री पटेल

ना, भास्कर हिंदी न्यूज/प्रदेश के पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्द्ध घुमक्कड़ जनजाति कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने रविवार को नगर परिषद न्यू रामगनर के आजाद मैदान में नवनिर्मित स्वागत द्वारों के लोकार्पण एवं 90 किलोमीटर पाइपलाइन डालने के शिलान्यास अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी समय में रामनगर नगर परिषद में कोई भी मकान कच्चा नहीं रहेगा। सभी लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान स्वीकृत कर बनवाए जाएंगे। उन्होने कहा कि 90 किलोमीटर की पाइपलाइन डालकर रामनगर पंचायत के प्रत्येक वार्डवासियों को घर-घर पानी पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वार्ड क्रमांक-1 एवं 4 में स्वागत द्वार बन जाने से क्षेत्र का सौदर्यीकरण होगा। रामनगर में बाणसागर का पानी आने से क्षेत्रवासियों की पानी की समस्या दूर हो जाएगी और क्षेत्र का विकास होगा।

राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों की सभी मांगों को प्राथमिकता से पूरा किया जाएगा। प्रदेश के साथ अमरपाटन विधानसभा क्षेत्र को भी आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में रोजगार मेलों का आयोजन कर बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराया जा रहा है। आगामी 19 एवं 20 दिसंबर को दिव्यांग शिविरों का आयोजन कर मोटराईज्ड एवं नान मोटराईज्ड ट्रायसिकिल तथा अन्य सहायक उपकरण वितरित किए जाएंगे। चिकित्सकों की टीम द्वारा दिव्यांगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दिव्यांग प्रमाण-पत्र भी बनाए जाएंगे तथा दिव्यांगो की पहचान की जाएगी।

कार्यक्रम में पूर्व अध्यक्ष नगर परिषद ने कहा कि पाइपलाईन का काम पूरा होने से नगर पंचायत के घर-घर में पानी पहुंचेगा। उन्होने मांग पत्र का वाचन भी किया। जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती तारा विजय पटेल ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत सभी घरों में शौचालय निर्माण कराने, पीएम आवास निर्माण कराने, रोजगार मेलों के माध्यम से बेरोजगारों को रोजगार दिलाने, महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में महिलाओं को स्व-सहायता समूहों से जोड़ने, स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने, अंतिम व्यक्ति को शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के संबंध में प्रदेश सरकार की योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी।

इस मौके पर वीरेन्द्र पाण्डेय, रामशरण त्रिपाठी, नगर पालिका अधिकारी विजय रैकवार ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्जवलन एवं शिलापट्टिाकाओं के अनावरण से किया गया। राज्यमंत्री श्री पटेल ने संबल योजना के हितग्राहियों को हितलाभ एवं खाद्यान्न पात्रता पर्ची का वितरण भी किया। इस मौके पर जनपद सदस्य सर्वश्री कालिका प्रसाद पटेल, शुभकरण पटेल, रामावतार पटेल, लक्ष्मीदेवी, गोरेलाल, प्रशांत शर्मा, बाबूलाल कोल, प्रहलाद गुप्ता, संदीप पाण्डेय, कमलेश बंसल, दिनेश यादव, अलाउद्दीन सिद्दीकी सहित जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण गणमान्य नागरिक एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन राजेन्द्र विश्वकर्मा द्वारा किया गया।

तीन कार्यों का भूमिपूजन एवं शिलान्यास

राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने रविवार को न्यू रामनगर में आयोजित कार्यक्रम में 23 करोड़ 17 लाख 96 हजार लागत के तीन कार्यांे का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किया। इनमें नगर परिषद के सभी 15 वार्डों में 90 किलोमीटर पानी की पाइपलाइन डालने हेतु 23 करोड़ के कार्य का भूमिपूजन तथा वार्ड क्रमांक-1 एवं वार्ड क्रमांक-4 में 8.98 लाख रुपए की लागत से बने स्वागत द्वार का लोकार्पण कार्य शामिल है।

अमरपाटन के सभी वार्डो में महापुरुषों की मूर्तियां लगाई जाएंगी

पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल द्वारा रविवार को अमरपाटन में नवीन सरदार वल्लभ भाई पटेल बस स्टैण्ड का लोकार्पण एवं म.प्र.अ.क. द्वारा संचालित पेयजल आपूर्ति का भूमिपूजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि अमरपाटन के सभी वार्डों में देश के महापुरूषों की मूर्तियां लगाई जाएंगी। उन्होने कहा कि अमरपाटन जनपद के ग्राम पंचायत भीषमपुर में रिक्त पड़ी 2 हजार एकड़ शासकीय भूमि को उद्योगों के लिए आरक्षित किया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *