Friday , May 10 2024
Breaking News

Man Ki Baat : ‘मन की बात’ के सौवें एपिसोड के प्रसारण अवसर पर MP के राजभवन में विशेष कार्यक्रम

Man ki baat 100th episode special program at madhya pradesh raj bhavan on the occasion of broadcast of 100th episode of mann ki baat: digi desk/BHN/भोपाल/ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आकाशवाणी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात के सौवें एपिसोड के प्रसारण अवसर पर मध्य प्रदेश के राजभवन में विशेष स्क्रीनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। 30 अप्रैल 2023 को आयोजित इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के वे होनहार नागरिक जिनका कि उल्लेख प्रधानमंत्री ने मन की बात कार्यक्रम मन की बात में विभिन्न एपीसोड में किया है, उनको विशेष रूप से आमंत्रित किया जाएगा।

इनके अलावा इस कार्यक्रम में मप्र के पद्म पुरस्कार विजेताओं सहित विभिन्न गणमान्य नागरिक भी आमंत्रित किए जा रहे हैं। इस अवसर पर केंद्रीय संचार ब्यूरो और पीआईबी द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव और सेवा सुशासन एवं गरीब कल्याण पर केंद्रित भव्य मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जा रहा है।

इस भव्य प्रदर्शनी का उद्घाटन एवं स्क्रीनिंग कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में महामहिम राज्यपाल मंगु भाई पटेल विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। इस अवसर पर आयोजित मल्टीमीडिया प्रदर्शनी दो दिन के लिए आयोजित की जा रही है , जिसमें 1 मई 2023 को यह प्रदर्शनी आम नागरिकों के लिए भी उपलब्ध रहेगी।उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा तीन अक्टूबर 2014 को रेडियो के माध्यम से मन की बात कार्यक्रम आरंभ किया गया था जो आज दिनांक तक जारी है । इसी कार्यक्रम का 100 वां एपिसोड 30 अप्रैल 2023 को सुबह 11 बजे प्रसारित किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिभाशाली , होनहार नागरिकों का जिक्र प्रधानमंत्री ने विभिन्न समय में मन की बात में किया है उनमें मुख्य रूप से ममता शर्मा ,आसाराम चौधरी, मास्टर तुषार, उषा दुबे, रजनीश जी, बबीता राजपूत, अर्जुन सिंह , रोहित सिसोदिया , फील्ड डायरेक्टर पेंच टाइगर रिजर्व , सुभाष सिसोदिया अतुल पाटीदार, अनुराग असाटी और पद्म पुरस्कार विजेता डॉक्टर जनक पलटा, शांति परमार और भूरी बाई विशेष रूप से आमंत्रित किए गए हैं।

इनके अलावा भी जिन लोगों का जिक्र मन की बात में मध्य प्रदेश के संदर्भ में हुआ है वह भी आमंत्रित किए गए हैं। इनमें प्रमुख हैं , कमलेश और कविता चंदवानी, मोचा ग्राम पंचायत , भावना, राम लोटन कुशवाह ,किशोरी लाल धुर्वे , मीना राहंगडाले ,भज्जू श्याम , शिवा चौबे , आशीष पारे, स्वाति श्रीवास्तव, अवनि चतुर्वेदी सहित अनेक नागरिकों का जिक्र किया गया था ।

इन सब नागरिकों को भी विशेष रूप से 30 अप्रैल को आयोजित इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम दूरदर्शन एवं आकाशवाणी (प्रसार भारती ),केंद्रीय संचार ब्यूरो , पत्र सूचना कार्यालय ,पीआईबी , सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है।

About rishi pandit

Check Also

MP: डंडे पत्थर मारकर दो की हत्या, तीसरे को मरा समझकर छोड़ा, वह पहुंचा पुलिस के पास

Madhya pradesh indore indore news crime double murder case: digi desk/BHN/इंदौर/ पैसे चुराने के विवाद में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *