Tuesday , May 21 2024
Breaking News

MP: जिलों और ब्लाक इकाइयों में कांग्रेस नियुक्त करेगी कार्यकारी अध्यक्ष

Madhya pradesh congress congress will appoint executive president in districts and block unit: digi desk/BHN/भोपाल /जिला और ब्लाक इकाइयों के गठन में स्थान नहीं मिलने से नाराज नेताओं और कार्यकर्ताओं को कांग्रेस मनाएगी। इसके लिए अब जिला और ब्लाक इकाइयों में कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति होगी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने सभी प्रभारियों को स्थानीय और जातिगत समीकरणों को देखते हुए नियुक्तियां करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही जिला व ब्लाक इकाइयों में भी कार्यकर्ताओं को समायोजित करने के लिए कहा है, ताकि किसी भी तरह का असंतोष न रहे।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा जिला अध्यक्षों की नियुक्ति करने के बाद इंदौर, सागर और खंडवा में शिकायतें सामने आई थीं। इसे देखते हुए इंदौर और फिर खंडवा जिला इकाइयों के अध्यक्षों की नियुक्ति पर रोक लगा दी गई। इसी तरह खंडवा जिले में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति को लेकर विरोध हो रहा है।

नवंबर में विधानसभा के चुनाव प्रस्तावित हैं। कार्यकर्ताओं और स्थानीय नेताओं का यह विरोध कहीं पार्टी की चुनावी तैयारी पर भारी न पड़ जाए, इसलिए जिला और ब्लाक स्तर पर कार्यवाहक अध्यक्ष बनाने का निर्णय लिया गया है। कमल नाथ ने सभी जिला प्रभारी और सह प्रभारियों से कहा है कि वे स्थानीय राजनीतिक, सामाजिक समीकरणों के आधार पर कार्यकारी अध्यक्ष बना सकते हैं। इसी तरह जिला और ब्लाक इकाइयों की कार्यकारिणी भी बनाई जाए, ताकि असंतोष को थामा जा सके।

प्रदेश इकाई में भी होगी नियुक्ति

उधर, प्रदेश इकाई में भी नियुक्ति की तैयारी चल रही है। अभी प्रदेश इकाई में केवल उपाध्यक्ष और महामंत्री नियुक्त किए गए हैं। सचिव, सह-सचिव सहित कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किए जाने हैं। इसके लिए सभी वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श करके अगले माह तक सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

MP: रेलवे स्टेशन पर चले हथियार, पानी की बोतल का अधिक दाम वसूलने पर हुआ विवाद, तीन यात्री गंभीर घायल

Madhya pradesh shajapur weapons fired at railway station in shajapur: digi desk/BHN/ शाजापुर/ शाजापुर जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *