Friday , May 24 2024
Breaking News

Navjot Singh Sidhu: नवजोत सिंह सिद्धू की जेल से रिहाई, जानिए क्या चल रहा कांग्रेस में

Navjot singh sidhu will be released from patiala jail know what-is going on in punjab congress: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ पूर्व क्रिकेटर और कभी भाजपा के स्टार प्रचारक रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पटियाला जेल से आज रिहाई हो जाएगी। 35 साल पुराने मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई 2022 को सिद्धू को एक साल की सजा सुनाई थी। वैसे तो उनकी सजा 16 मई को पूरी होती, लेकिन अच्छे आचरण के चलते उन्हें सजा में 45 दिन की छूट दी गई है। सिद्धू ने एक साल में न कोई पैरोल ली और न ही छुट्टी। इस कारण उनकी रिहाई समय से पहले हो रही है।

कैंसर पीड़ित हैं सिद्धू की पत्नी

सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर को पिछले दिनों कैंसर का पता चला था। तब नवजोत कौर ने भावुक पत्र भी लिखा था। अब सिद्धू जेल से बाहर आने के बाद अपनी पत्नी के साथ समय गुजार पाएंगे।

सिद्धू की रिहाई और पंजाब कांग्रेस में हलचल तेज

सिद्धू की रिहाई की खबर आते ही पंजाब कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। शुक्रवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शमशेर सिंह दूलो, लाल सिंह, मोहिंदर केपी और नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा सिद्धू से मिलने पटियाला जेल पहुंचे। सिद्धू ने भरोसा दिलाया है कि वह कांग्रेस को मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे।

वहीं, बाजवा के दावों से इतर कांग्रेस का एक वर्ग सिद्धू के रुख को लेकर आशंकित है। इससे पहले सिद्धू का सबसे ज्यादा टकराव पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से ही रहा है। वह पहले कैप्टन के खिलाफ बोलते रहे। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिह चन्नी के खिलाफ रहे। इसका सीधा फायदा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मिला।प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा लेने के बाद भी ऐसा व्यवहार करते रहे जैसे पार्टी की कमान उन्हीं के पास हो। सिद्धू को जिन नेताओं का समर्थन मिल रहा है, उनमें ज्यादातर ऐसे हैं जो प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिह राजा वड़िग के साथ नहीं चलते। बाजवा और वड़िग के बीच मतभेद बहुत ज्यादा हैं।

About rishi pandit

Check Also

पंजाब के पटियाला में मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर जमकर प्रहार किए

नई दिल्ली पंजाब के पटियाला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रैली को संबोधित करते …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *