Friday , June 21 2024
Breaking News

MP:: प्रदेश के महू में मतांतरण के मामले में 5 लोगों पर प्रकरण दर्ज

MP, mhow conversion case registered against five people in conversion case in madhya pradesh mhow: digi desk/BHN/महू / महू शहर की खान कालोनी में मतांतरण के मामला सामने आया है। पुलिस ने संबंधित घर में रहने वाले परिवार पर लोगों को प्रलोभन देकर मतांतरण कराने और घर में घुस कर तोड़फोड़ करने वाले अज्ञात आरोपितों पर भी प्रकरण दर्ज किया है। मामले में पुलिस घर में से निकले लोगों से पूछताछ कर रही है। पता चला है कि घर में उपाध्याय परिवार हिंदू धर्मावलंबियों को ईसाई धर्म में परिवर्तित करते थे। दो साल पहले भी उक्त परिवार पर मतांतरण कराने का प्रकरण दर्ज किया गया था।

खान कालोनी में गुरुवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि एक घर में मतांतरण किया जा रहा है। साथ ही वहां कई लोग मौजूद हैं। पुलिस मौके पर गई तो देखा कि पहले हिंदूवादी कार्यकर्ताओं ने घर में लोगों से मारपीट कर तोड़फोड़ कर दी। पुलिस ने घर में से 25 से अधिक लोगों को बाहर निकाला। इसके बाद मामले की जांच करते हुए पूछताछ की। इसके बाद पुलिस ने घर में रह रहे पांच लोगों आशीष उपाध्याय, संजय चौहान, चंद्रशेखर उपाध्याय, संगीता उपाध्याय व स्वाति तिवारी के खिलाफ मतांतरण के साथ अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।

पूछताछ में कहा कि लेडी पास्टर्न ने बुलाया

ग्रामीण एसपी हितिका वासल ने बताया कि हमने घर में से निकले लोगों को थाने में लाकर पूछताछ की है। सभी लोग महू तहसील सहित आसपास के क्षेत्रों से आए थे। इसमें कुछ लोग कह रहे थे कि हम जन्मदिवस की पार्टी में आए थे, कुछ का कहना है कि हम शादी में आए थे। वहीं एक महिला ने कह दिया कि हमें लेडी पास्टर्न ने बुलाया था। सूत्रों के अनुसार घर में आए सभी लोगों को किसी ना किसी चीज का प्रलोभन दिया गया था। इसमें उन्हें अच्छी नौकरी, रुपये, घर और अच्छी जगह शादी कराने की बात शामिल है। घर के ऊपर करुणा प्रार्थना भवन लिखा हुआ है। साथ ही घर में एक हाल में प्रार्थनालय भी बनाया हुआ है।

2020 में भी हुआ है इस तरह का मामला

गौरतलब है कि इससे पहले भी खान कालोनी के इसी घर में मतांतरण की घटना हो चुकी है। इसमें पुलिस ने भी प्रकरण दर्ज किया था। यह घटना साल 2020 में कोरोना के समय लाकडाउन के समय हुई थी। उस समय भी घर में एक साथ बुलाकर प्रार्थना कराई जाती थी। वहीं आसपास के लोगों ने बताया कि इस तरह प्रार्थना हर गुरुवार को होती थी।

About rishi pandit

Check Also

MP: निसंतान दंपती में होते थे अक्सर विवाद, दोनों ने जहर खाकर मौत को गले लगा लिया

Madhya pradesh indore indore there were frequent disputes between a childless couple then both of …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *