Saturday , October 5 2024
Breaking News

कोविड-19 वैक्सीन अभियान के पूर्व की तैयारियों हेतु समीक्षा बैठक शुक्रवार

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज/ कोविड-19 वैक्सीन शुभारंभ के लिए विभिन्न गतिविधियों के सफल क्रियान्वयन एवं अभियान के पूर्व तैयारियों की समीक्षा एवं जिले में कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण की समस्त प्रक्रिया का समग्र प्रबंधन हेतु जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक 11 दिसम्बर को दोपहर 12 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर अजय कटेसरिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित होने का आग्रह किया है।

कोविड में तनाव से जूझ रहे बच्चों के लिए ‘संवेदना’ टोल फ्री-टेली काउंसलिंग

 

कोरोना संक्रमण के चलते मानसिक रूप से प्रभावित हो रहे बच्चों के लिए बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नई पहल की है। आयोग ने ‘संवेदना’ नाम से टोल फ्री टेली काउंसलिंग शुरू की है। इसके लिए टोल फ्री नम्बर 1800-1212-830 जारी किया गया है, जिस पर बच्चे कॉल कर विशेषज्ञों से बात कर अपनी समस्या का समाधान पा सकते हैं। कोविड-19 के दौरान 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर गहरा असर पड़ा है। ऐसे बच्चे टोल फ्री नम्बर पर सुबह 10 से 1 बजे तक और दोपहर 3 से रात्रि 8 बजे तक सोमवार से शनिवार तक अपनी समस्याओं पर विषय विशेषज्ञों, काउंसलर से बात कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 50वां उस्‍ताद अलाउद्दीन खां समारोह 8 से 10 अक्‍टूबर को मैहर में, प्रदेश व देश के लब्‍धप्रतिष्ठित कलाकार अर्पित करेंगे स्‍वरांजलि

सतना/भोपाल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्‍यप्रदेश शासन, संस्‍कृति विभाग द्वारा उस्‍ताद अलाउद्दीन खां संगीत एवं कला अकादमी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *