Monday , May 20 2024
Breaking News

Satna: पंचमी पर माता शारदा के चरणों में मत्था टेकने पहुंचे 3 लाख से ज्यादा श्रद्धालु, मैहर में चारों तरफ आस्था का सैलाब

चैत्र नवरात्रि की पंचमी को मा शारदा के पवित्र धाम मैहर में तक़रीबन 3 लाख श्रद्धालुओं ने माता रानी के दरबार में मत्था टेक कर सुख-समृद्धि एवं शांति मनोकामना लेकर अर्जी लगाई। इस दौरान छायाकार सजल गुप्ता ने इन अविस्मरणीय क्षणों को कैमरे में कैद कर लिया।

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ समूचे देश में भक्तों की आस्था के केंद्र मैहर में चैत्र नवरात्र मेले की धूम मची है। देश भर से श्रद्धालुओं के माता रानी के दर्शन के लिए मैहर पहुंचने का सिलसिला शुरू है। नवरात्र के पहले दिन से अब तक 4 लाख से अधिक श्रद्धालु अपनी आस्था के फूल समर्पित कर चुके हैं। रविवार को पंचमी के अवसर पर माई के दरबार में मत्था टेकने के लिए आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। माँ शारदा के धाम समूची मैहर नगरी में चहुंओर माता के जयकारे गूँज रहे हैं। पंचमी के मौके पर ३ लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माता भवानी के दरबार में हाजिरी लगा कर उनका आशीर्वाद लिया ।

चाक चौबंद प्रशासनिक व पुलिसिया इंतजामों के बीच मैहर में चैत्र नवरात्र मेला आस्था और उल्लास के समागम के साथ चल रहा है। त्रिकूट पर्वत पर विराजीं माता शारदा के दर्शन करने नवरात्र की प्रतिपदा पर जहां सवा लाख से अधिक श्रद्धालु मैहर पहुंचे वहीं रविवार को पंचमी के मौके पर 3 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने माता भवानी के दरबार में शीश नवाया। सुबह साढ़े 3 बजे श्रृंगार आरती के बाद भोर में 4 बजे से शुरू होने वाले दर्शन के लिए रात से ही भक्तों की लंबी लाइने लग रही हैं। पूरा मैहर जहां माता की भक्ति में डूबा हुआ है वहीं मेला क्षेत्र में मातारानी के जयकारे चौबीसों घंटे गूंज रहे हैं।

यात्रियों की सुविधा के लिए यहां उनके विश्राम ,पेयजल और इलाज के इंतजाम किए गए हैं जबकि सुरक्षा के लिए एक हजार पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा तमाम समाजसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ता एवं वालेंटियर्स भी समर्पित भाव से सेवा दे रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: वृद्धजनों के लिए स्वास्थ्य शिविर आज

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ राष्ट्रीय वृद्धजन स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम अंतर्गत जिला स्तर पर वृद्धजनों का स्वास्थ्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *