Monday , October 7 2024
Breaking News

Land for job Scam: Tejashwi की याचिका खारिज, CBI करेगी पूछताछ, फिलहाल गिरफ्तारी नहीं

Tejashwi yadav petition rejected by delhi hc cbi will interrogate in land for job scam: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ लैंड फॉर जॉब मामले में बिहार के डिप्टी सीएम और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव की परेशानी बढ़ने वाली है। तेजस्वी यादव ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर मामले में सीबीआई की कार्यवाही से बचने की कोशिश की थी, लेकिन हाई कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी।

अब साफ हो गया है कि तेजस्वी यादव को 25 मार्च को इस मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई के समक्ष पेश होना होगा। आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते नौकरी के बदले जमीन का भ्रष्टाचार हुआ था। सीबीआई इस मामले में लालू यादव के साथ ही उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी से पूछताछ कर चुकी है।

अभी नहीं होगी गिरफ्तारी

दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई की ओर से बताया गया कि अभी बिहार के डिप्टी सीएम की गिरफ्तारी की जरूरत नहीं है। तेजस्वी यादव ने अपनी याचिका में कहा था कि वे बिहार के डिप्टी सीएम हैं और दिल्ली में उनकी पत्नी का इलाज भी चल रहा है। यही कारण है कि उन्हें पूछताछ से छूट दी जाए।

सीबीआई ने तेजस्वी यादव को 28 फरवरी, 4 मार्च और 11 मार्च को अपनी दिल्ली शाखा के समक्ष पेश होने के लिए समन जारी किया था। इस नोटिस का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने अपनी याचिका में दावा है कि यह दंड प्रक्रिया संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन। दलील में कहा गया है कि तेजस्वी यादव पटना के निवासी हैं और उन्हें दिल्ली तलब किया जा रहा है जो न तो पटना के अधिकार क्षेत्र में है और न ही उससे सटी है।

About rishi pandit

Check Also

गुब्बारा भारत में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह क्षेत्र में भी देखा गया था, भारतीय वायुसेना ने राफेल से मार गिराया

नई दिल्ली भारतीय वायु सेना के राफेल फाइटर जेट्स ने पिछले साल आसमान में 15 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *