Monday , October 7 2024
Breaking News

डिवाइस चोरी हो गया? अब इस नए गूगल फीचर के साथ आपका मोबाइल होगा ऑटो लॉक!

गूगल की तरफ से एक नया फीचर लाया जा रहा है, जो आने वाले दिनों में उन पेंसिल को जेल डॉक्यूमेंट का काम करना चाहते हैं, जो टेक्नोलॉजी चोरी का काम करते हैं। वास्तविक Google की ओर से नए फीचर को डिज़ाइन किया गया है, जोटेक को चुराने से पहले किया गया है। इसे Google चोरी का पता लगाने वाले लॉक फीचर के नाम से जाना जाता है। इस खासियत को ग्राहकों के लिए रोल आउट किया जा रहा है।

गूगल के तीन नए स्पेशलिटी लाइक रिपोर्ट की श्रेणी, तो गूगल की चोरी का पता लगाने वाले तीन फीचर को पेश किया जाएगा। इसमें टेक्नोलॉजी स्टेरी लॉक, लैबोरेटरी जनरल लॉक और बिल्डर लॉक जैसी विशिष्टताएँ शामिल हैं। उदाहरणार्थ चोरी हो जाने पर उसे सुरक्षित बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

इस साल की शुरुआत में कंपनी के फोन को लॉक कर गूगल की ओर से तीन नई खासियतों के लिए टेक्नोलॉजी की शुरुआत की जाएगी। यह टूल – थेफ्ट डिविजन लॉक, वैलिड कैपिटल लॉक और क्लाइंट लॉक की मदद से ग्राहकों को खरीदने के लिए अपने लाइसेंस पर तुरंत लॉक करने का एक तरीका शामिल है, चोर किसी भी तरह की जानकारी तक पहुंच नहीं बना सकता है। स्क्रीनशॉट की रिपोर्ट, तो पहले दो टूल Xiaomi 14T Pro सामने आए थे, और कहा था कि कुछ रिचर्ड्स यूजर ने स्क्रीनशॉट की जानकारी दी है।
कैसे काम पूछेगा नया फीचर इस फीचर में अगर कोई आपका फोन चोरी करता है, तो Google AI पता लगाएं कि किसी ने आपके हाथ से आपका फोन चुराया है। इसमें चोरी, बाइक या गाड़ी चलाने की कोशिश की जाती है, तो फोन की स्क्रीन लॉक हो जाएगी। इसके अलावा सरकारी फोन पर इंटरनेट से वर्चुअल लॉक करने की भी सुविधा मिलती है। गूगल के फाइंड माई मैगजीन के साथ आप अपने फोन को लॉक कर सकते हैं। तीसरा डिजिटल लॉक, जो आपको अपने गूगल अकाउंट की मदद से फोन पर लॉक करने की सुविधा देता है।

About rishi pandit

Check Also

व्हाट्सएप ने स्टेटस अपडेट्स के लिए नया प्राइवेट टैगिंग फीचर लॉन्च किया

व्हाट्सएप की ओर से एक नया सिद्धांत पेश किया गया है। साथ ही व्हाट्सएप की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *