Monday , July 1 2024
Breaking News

मुंहबोली बहन के लिए बदमाश को धमकी बनी युवक की हत्या का कारण

murder: जबलपुर/ मुंहबोली बहन के परिवार का पड़ोसी के साथ हुए झगड़े में हस्तक्षेप करना ऑटो चालक की हत्या का कारण बन गया। जिस बदमाश ने युवती के परिवार के साथ मारपीट की थी उसी के दोस्त ने ऑटो चालक को मौत के घाट उतार दिया। वारदात के चंद घंटे बाद पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपित ने हत्या का जुर्म स्वीकार कर लिया है। विदित हो कि बुधवार रात गोहलपुर थाने के समीप पानी की टंकी के नीचे शिव मंदिर रद्दी चौकी निवासी रोहित साहू (28) की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद युवक को शव स्वजन को सौंप दिया गया।

गोहलपुर सीएसपी अखिलेश गौर ने बताया कि रद्दी चौकी निवासी रोहित के माता-पिता की मौत हो चुकी है। वह अपनी दादी के पास रहकर ऑटो चलाकर जीवन यापन करता था। परंतु कुछ समय से गाजीनगर क्षेत्र निवासी एक महिला के घर पर रहने लगा था। जिससे नाराज होकर दादी ने उससे संपर्क तोड़ दिया था। रोहित गाजीनगर निवासी एक युवती को मुंहबोली बहन मानता था। जबकि उसी क्षेत्र में रहने वाला इरशाद उसके साथ छेड़छाड़ की कोशिश करता था। पांच-छह दिन पूर्व इसी बात को लेकर युवती के भाई व इरशाद का विवाद हो गया था। इरशाद ने तीन अन्य साथियों के साथ युवती के भाई पर हमला कर दिया था। जिसके बाद रोहित ने इरशाद को उसकी मुंहबोली बहन व उसके परिवार की तरफ आंख उठाकर देखने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी।

इरशाद ने किया था जिक्र

रोहित द्वारा दी गई धमकी की जानकारी इरशाद ने नर्मदा नगर बस्ती नंबर दो निवासी अपने दोस्त ऑटो चालक शिवम कुशवाहा को दी थी। शिवम तभी से दोस्त की बेइज्जती का बदला लेने के लिए रोहित से दो-दो हाथ करने की तैयारी में था। बुधवार रात करीब आठ बजे महिला के घर से बाहर निकलकर पानी की टंकी के पास खड़ा था। तभी वहां से शिवम कुशवाहा निकला। शिवम ने वहां रुककर रोहित को धमकाने का प्रयास किया कि उसने इरशाद व लड़की के घर वालों से हुए विवाद में हस्तक्षेप क्यों किया। इसी बात पर दोनों मेें कहासुनी हो गई। शिवम ने पास रखी चाकू से रोहित पर हमला कर दिया। चाकू जांघ में लगी जिसके कारण रोहित लहूलुहान हालत में वहीं गिर पड़ा।

सवा घंटे बहता रहा खून, निकल गई जान 

बताया जाता है कि वारदात को अंजाम देने के बाद शिवम मौके से भागकर इरशाद के पास चला गया। इधर, पानी की टंकी के नीचे खून से लथपथ रोहित अंधेरे में करीब सवा घंटे पड़ा रहा। जांघ की नस कटने के कारण अत्यधिक रक्तस्त्राव हुआ और छटपटाकर उसने दम तोड़ दिया। काफी देर बाद वहां से आवागमन करने वालों की रोहित पर नजर पड़ी जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई हालांकि तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

 

 

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *