Sunday , April 28 2024
Breaking News
अपहरणकर्ता

Rewa: 40 लाख की फ‍िरौती मांगने वाले अपहरणकर्ताओं को पकड़ने TI ने लगाई डेढ़ किलोमीटर की दौड़, 3 आरोपी गिरफ्तार, जबलपुर से किया था अगवा

अपहरणकर्ता

रीवा,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जबलपुर से युवक का अपहरण कर बदमाशों ने 40 लाख की फिरौती मांगी थी। वारदात के दूसरे दिन रीवा पहुंची जबलपुर पुलिस ने पूरे घटनाक्रम से मनगवां पुलिस को अवगत कराया। मनगवां पुलिस ने इनपुट मिलते ही घेराबंदी कर न सिर्फ अपहरणकर्ताओं को पकड़ा, बल्कि पीड़‍ित युवक को भी सकुशल मुक्त करा लिया है।

इस दौरान खास बात यह रही कि मनगवां थाना प्रभारी जेपी पटेल ने वारदात को अंजाम देने वाले तीनों बदमाश को पकड़ने के लिए डेढ़ किलोमीटर की दौड़ लगा दी थी। बताते चलें कि पकड़े गए तीनों आरोपी मनगवां क्षेत्र के रहने वाले हैं। उन्हें पूछताछ के लिए जबलपुर पुलिस को सौंप दिया गया है।

अपहरणकर्ताओं से छुड़ाया गया जबलपुर का युवक

क्या है मामला

घटना जबलपुर के पनागर थाना क्षेत्र की है। राहुलराज सिंह चौहान निवासी शिवनगर थाना गोहलपुर हाल मुकाम बालाजी सिटी पठानी मोहल्ला थाना पनागर जबलपुर अपनी पत्नी उपमा सिंह व बेटे रुद्र के साथ बुधवार को बाइक में सवार होकर गोहलपुर गए थे।

वहां से लौटते समय बालाजी सिटी के सामने कुछ परिचित मिल गए। जहां उन्होंने बाइक रोक दी। सभी लोग खड़े होकर बातचीत कर रहे थे तभी बाइक व कार में सवार होकर आधा दर्जन बदमाश पहुंचे और राहुल राज से मारपीट शुरू कर दी।

पत्नी ने विरोध किया तो आरोपियों ने उनसे भी मारपीट शुरू कर दी। जिससे बेटा हाथ से छूटकर नीचे गिर गया। बदमाशों ने पीड़‍ित को जबरदस्ती गाड़ी में बैठाया और रीवा की ओर भाग निकले। कुछ देर बाद ही बदमाशों ने पत्नी के मोबाइल पर व्‍हाट्सएप कालिंग कर 35 से 40 लाख का इंतजाम करने की हिदायत दी।

घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिस पर पुलिस ने तत्काल नाकाबंदी कराई, लेकिन अपहरणकर्ताओं का पता नहीं चला। पीड़‍िता ने एक बैग में कपड़े भरे और उसके ऊपर 500-500 रुपए की नोट रखकर उसकी फोटो खींचकर अपहरणकर्ताओं को भेजी। इसके बाद महिला को फिरौती की रकम पहुंचाने के लिए जल्द लोकेशन बताने को कहा गया था।

डेढ़ किमी दौड़े थाना प्रभारी

बदमाशों की तलाश में रीवा आई जबलपुर पुलिस ने रीवा एसपी नवनीत भसीन से संपर्क किया। उन्होंने मनगवां थाना प्रभारी जेपी पटेल के नेतृत्व में टीम गठित कर जबलपुर पुलिस की मदद करने को कहा। जबलपुर व मनगवां पुलिस ने लोकेशन के आधार पर सिरसा गांव में घेराबंदी की।

इसकी भनक लगते ही अपहरणकर्ता राहुल को छोड़कर भागने लगे। थाना प्रभारी जेपी पटेल ने पीछा किया, लेकिन पैर में मोच आ गई। हालांकि, उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और करीब डेढ़ किमी तक अपहरणकर्ताओं का पीछा कर तीन बदमाशों को पकड़ लिया। बदमाश अपहृत युवक को कार में बैठाए हुए थे और कार झाड़‍ियों में छिपा दी ।

पुलिस ने अपहरण में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें सुलभ सिंह उर्फ शुब्बू सिंह निवासी बरैया टोला थाना मनगवां, विपिन सिंह बघेल व धनजंय सिंह बघेल निवासी छिरहई थाना मनगवां शामिल हैं।

तीनों अपहरणकर्ताओं व पीड़‍ित युवक को लेकर पनागर पुलिस जबलपुर रवाना हो गई है, जिनसे अपहरण में शामिल अन्य आरोपियों के संबंध में पूछताछ की जाएगी। इनमें एक आरोपी सुलभ सिंह जबलपुर में रहता था। उसका नाम घटना के दिन ही सामने आ गया था।

मुख्य आरोपी सुलभ पुराना अपराधी है जिसके विरुद्ध मंगवा थाने में 2008 में अपराध पंजीबद्ध है इतना ही नहीं उसको जानने वाले लोग बताते हैं कि दिल्ली में भी उसका अपराध पंजीबद्ध था। उक्त मामले में वह तिहाड़ जेल में भी सजा काट चुका है।

About rishi pandit

Check Also

बोचरो गांव में आतंक फैलाने वाले बाघ को रेस्क्यू कर भेजा संजय गांधी टाइगर रिजर्व

शहडोल. जिला प्रशासन के निर्देश पर वन विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को उस आदमखोर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *