Friday , July 5 2024
Breaking News

Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया 17 मार्च तक ED रिमांड पर, CBI मामले में सुनवाई 21 मार्च तक टली

National excise policy case manish sisodia in rouse avenue court ed sought 10 days custody: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ दिल्ली शराब नीति कांड में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदियो को 2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने याचिका दायर कर मनीष सिसोदिया की 10 दिन की रिमांड मांगी। आबकारी नीति से जुड़े सीबीआई मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई दिल्ली की अदालत ने 21 मार्च तक स्थगित की है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आबकारी नीति मामले में आप नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को 17 मार्च तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया है।

ईडी ने तिहाड़ जेल के बैरक नंबर 1 में मनीष सिसोदिया से पूछताछ की थी और गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने मनीष सिसोदिया के पेशी वारंट के लिए दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में आवेदन दिया।

आवेदन पर सुनवाई करते हुए राउज एवेन्यू कोर्ट ने शुक्रवार सुबह कहा कि मनीष सिसोदिया को दोपहर 2 बजे कोर्ट में पेश किया जाए। इसी दौरान हिरासत में लेने की ईडी की याचिका पर विचार किया जाएगा।

भाजपा ने जारी किए पोस्टर, अब केजरीवाल की बारी

दिल्ली के मंत्रियों और AAP नेताओं मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी और बाद में इस्तीफे के बाद, भाजपा हमलावर है। ताजा खबर यह है कि दिल्ली भाजपा ने शुक्रवार को सत्ताधारी पार्टी पर एक और पोस्टर जारी किया।दिल्ली बीजेपी ने अपने ट्विटर पेज पर सिसोदिया और जैन के चेहरों के साथ ‘जोड़ी नंबर 1’ शीर्षक वाला पोस्टर साझा करते हुए हिंदी में लिखा, ‘मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन तो झांकी है, इनका सरगना केजरीवाल अभी बाकी है।’

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछले हफ्ते इस्तीफा दे दिया था। वहीं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पिछले मई में गिरफ्तार किया गया था और सिसोदिया के बाद उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया था। दोनों नेता फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

About rishi pandit

Check Also

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा- भारत में हर तीसरा व्यक्ति फैटी लिवर से पीड़ित

नई दिल्ली केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने शुक्रवार को कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *