Friday , May 10 2024
Breaking News

Rashifal 9th March: जिंदगी में होने वाला बदलाव आपके पक्ष में रहेगा, जानिए गुरुवार का पंचांग और राशिफल

09 मार्च 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  द्वितिया20:52 तक
नक्षत्र  हस्त29:52 तक
करणतैतिल
गारा
08:20 तक
20:52 तक
पक्षकृष्ण 
वार   गुरुवार 
योग  गांदा21:02 तक
सूर्योदय06:42 
सूर्यास्त18:20 
चंद्रमा   कन्या 
राहुकाल13:58 − 15:26 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासचैत्र 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:08 − 12:54

राशिफल

मेष– आज कोई बहुत पसंदीदा व्यक्ति आपसे मिलने आपके घर आ सकता है. आप दिनभर विचारों में उलझे रह सकते हैं. वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें नहीं तो नुकसान हो सकता है. परिवार में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है.

वृषभ– आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य बढ़िया रहने से मन हर्षित होगा लेकिन खर्चे बने रहेंगे जिससे आपकी जेब पर बोझ बढ़ेगा. दांपत्य जीवन के लिहाज से दिनमान कमजोर रहेगा और आप की आपके जीवनसाथी के साथ झड़प हो सकती है लेकिन यदि आप प्रेम जीवन में हैं तो आज का दिन काफी आकर्षक रहेगा.

मिथुन– आज आपकी जिंदगी में होने वाला बदलाव आपके फेवर में रहेगा. इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन फेवरेबल रहेगा. आप किसी नये कोर्स में एडमिशन लेने की सोचेंगे. अचानक से कोई सोर्स ऑफ इनकम जनरेट होने से पूरे दिन मन प्रसन्न रहेगा.

कर्क– आज कार्यक्षेत्र में समस्याओं को हल करने से अपने कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. लाभप्रद सौदे हाथ लगेंगे. जीवनसाथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा. बार-बार किया गया प्रयास आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा.

सिंह– आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. आप अपने जीवन साथी की सारी बातें सुनेंगे और समझेंगे और उन्हें अपने जीवन में स्थान देंगे. इससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा. काम के सिलसिले में आपके प्रयास रंग लाएंगे.

कन्या– आज किसी व्यक्ति से आपको उम्मीद से अधिक फायदा होगा. घर के किसी काम को पूरा करने में बड़े-बुजुर्ग की राय आपके लिए कारगर साबित होगी. इस राशि के लवमेट के लिए आज का दिन खास है.

तुला– आज किसी प्रकार का कोई गलत कदम न उठाएं. धन की चिंता समाप्त होगी. व्यापार के क्षेत्र में अपार तरक्की मिलेगी. सिनेमा और मीडिया से जुड़े क्षेत्रों के लोगों के पास खुद को व्यस्त रखने के लिए पर्याप्त काम होगा.

वृश्चिक – आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा. परिवार में चल रही समस्याओं को सुलझाने में अपना अधिकांश समय लगाएंगे. काम के सिलसिले में भी आपको खूब ध्यान से और बहुत मेहनत से काम करना होगा, तभी कुछ अच्छे नतीजे मिल सकते हैं.

धनु– आज आप अपने माता-पिता के साथ शॉपिंग के लिए जायेंगे. आपको अच्छा डिस्काउंट मिलेगा. इस राशि के जो लोग पर्यटन से जुड़े हैं, उनकी आय में बढ़ोतरी होगी. आपको परिवार में किसी बड़े काम की बागडोर मिलेगी, जिसे आप बखूबी निभाने में सफल होंगे.

मकर– विद्यार्थियों को अपने प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी. राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग खुद को दृढ़ता से स्थापित करेंगे. धन संबंधी मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे. पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं

कुंभआपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और आप बीमार पड़ सकते हैं. इनकम में गिरावट आ सकती है. व्यापार में अच्छे नतीजे मिलेंगे और कुछ माध्यमों से धन की आवक भी होगी लेकिन फिर भी मन संतुष्ट नहीं होगा.

मीन– आज आप अपने कार्यक्षेत्र में बेहतर ढंग से काम करेंगे. आपको किसी सामाजिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा. मेहनत से काम में आपको सफलता मिलेगी. आज आपको बड़ों का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा.

About rishi pandit

Check Also

इन राशि वालों को बुध ग्रह के मिथुन राशि में प्रवेश से मिलेगा लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह की चाल का व्यक्ति के जीवन पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *