Saturday , May 4 2024
Breaking News

Katni : दो महिलाओं के प्रसव की थी तैयारी, जिला अस्पताल में लग गई आग..!

कटनी,भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिला अस्पताल के प्रसूता वार्ड में रात 10 बजे उस समय आग लग गई जब दो महिलाओं को प्रसव कराने के लिए लेबर रूम ले जाया जा रहा था। प्रसूता कक्ष में अचानक भड़की आग के कारण अफरातफरी मच गई। वार्ड में भर्ती 84 महिलाओं व बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। प्रसव कक्ष में तैनात स्टाफ नर्स व सुरक्षा गार्ड ने फायर सिस्टम से आग पर काबू पाया । घटना के दौरान भवन में करीब सौ महिलाएं व बच्चे भर्ती थे। घटना की जानकारी लगते ही फायर ब्रिगेड, पुलिस के साथ जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंच गए और प्रसूताओं व बच्चों को सुरक्षित दूसरे स्थानों पर भर्ती कराया गया।

घटना की जानकारी लगते ही स्वास्थ्य विभाग, फायर ब्रिगेड, पुलिस के साथ विधायक संदीप जायसवाल, महापौर प्रीति संजीव सूरी, निगमाध्यक्ष मनीष पाठक, भाजपा जिलाध्यक्ष दीपक टंडन सहित अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंच गए और प्रसूताओं व बच्चों को सुरक्षित दूसरे स्थानों पर सुरक्षित भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल के नवीन भवन में बने प्रसव कक्ष के बगल में एक और प्रसव कक्ष है। जिसका उपयोग फिलहाल नहीं होता है। रात दस बजे के लगभग प्रसव कक्ष में दो महिलाओं को भर्ती कर प्रसव कराया जा रहा था। उसी दौरान अचानक से खाली पड़े कक्ष के एसी में शार्ट सर्किट हुआ और बिजली की तार धू-धूकर जलने लगी। ड्यूटी में तैनात प्रभारी नर्स दुर्गावती ने तत्काल प्रसव को भर्ती दोनों महिलाओं को बाहर निकलवाया और फायर सिस्टम के जरिए आग बुझाने का प्रयास किया। आगे बुझ गई लेकिन जब तक वायर जलने से तीन मंजिला भवन में धुआं भर गया और जैसे ही धुआं भरा पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई।

अधिकारियों को सूचना देने के साथ ही तैनात नर्स दुर्गावती के साथ सुरक्षा गार्ड मनीष रजक व उसके साथियों ने भवन में भर्ती महिलाओं व बच्चों को बाहर निकालने का कार्य किया। सूचना मिलने पर तब तक कोतवाली थाना प्रभारी अजय सिंह बल के साथ पहुंच गए। घटना के दौरान भवन में एक सैकड़ा महिलाएं व बच्चे भर्ती थे। जिसमें 84 महिलाओं व बच्चों को बाहर निकाला गया जबकि आखिरी मंजिल के एक कक्ष में 16 महिलाएं व बच्चे सुरक्षित रहे। आग लगने के दौरान कक्ष में भर्ती दोनों महिला ओं की अस्पताल भवन के बाहर नर्सों ने डिलेवरी कराई।

घटना की जानकारी लगते ही विधायक संदीप जायसवाल, महापौर प्रीति संजीव सूरी, कलेक्टर अवि प्रसाद, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन, एसडीएम प्रिया चंद्रावत, सीएमएचओ डा. प्रदीप मुढिया व प्रभारी सिविल सर्जन डा. राजेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारी व शहर के सभी थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए।

About rishi pandit

Check Also

अब ‘आपातकाल लगाने वाले हमें दे रहे संविधान पर ज्ञान’ – सिंधिया

गुना कांग्रेस अपने अंत की ओर बढ़ रही है और वह खुद को 'दीमक' की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *