Saturday , July 6 2024
Breaking News

MP: बागेश्वर धाम में ‘हिंदू राष्ट्र’ पर बोले कमल नाथ-देश संविधान से चलता है और चलेगा

Chhatarpur yagya will start at bageshwar dham from today kamal nath will come: digi desk/BHN/छतरपुर/ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ सोमवार को गढ़ा गांव स्थित बागेश्वर धाम पहुंचे। कमल नाथ ने यहां बालाजी सरकार के दर्शन किए। विशेष पूजा-अर्चना की। दर्शन के बाद पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से मुलाकात की है। दोनों की पांच मिनट से ज्यादा मुलाकात हुई। पत्रकारों के पूछने पर कहा, महाराज जैसे सभी को आशीर्वाद देते हैं, वैसे ही मुझे भी दिया। इस दौरान छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी, नीरज दीक्षित और पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा मौजूद रहे।धाम में आज से 18 फरवरी तक नौ कुंडीय यज्ञ शुरू हुआ है।

खुद को बताया हनुमान भक्त

पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा कि उन्होंने अपने छिंदवाड़ा में हनुमान जी की प्राण-प्रतिष्ठा करवाई है। उन्होंने कहा कि 101 फीट ऊंचा हनुमान मंदिर बनाया है। बागेश्वर धाम आने पर कहा, प्रार्थना करने आया हूं कि मध्यप्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहे। मध्यप्रदेश में जो चुनौतियां हैं, उनका हम सब मिलकर सामना करेंगे। महाराज ने मुझे आशीर्वाद दिया है। बाबा साहब अंबेडकर ने संविधान बनाया था। बाबा साहब के संविधान से देश चलेगा। पत्रकारों ने जब उनसे हिंदू राष्ट्र की मांग का प्रश्न किया तो कमल नाथ ने कहा संविधान जो भारत का है, वही संविधान भारत का है। इतना कहकर वे आगे बढ़ गए। यहां बता दें, बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर ने एक दिन पहले ही हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि बागेश्वर धाम में हो रहा यज्ञ भी हिंदू राष्ट्र बनाने की अवधारणा से किया जा रहा है।

बागेश्वर धाम में पूजा-अर्चना के लिए कमल नाथ चार्टर्ड प्लेन से खजुराहो आए। खजुराहो से गढ़ा गांव तक हेलिकाप्टर से पहुंचे। हेलिपेड से बागेश्वर धाम मंदिर तक कार में सवार हुए। इस दौरान उन्होंने बागेश्वर धाम में दर्शन के लिए जा रहे भक्तों का अभिवादन स्वीकार किया। यहां बता दें, बागेश्वर धाम में 18 फरवरी तक देश के बड़े साधु-संत और नेता आएंगे। 18 फरवरी को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आ रहे हैं।

About rishi pandit

Check Also

खंडवा में 16 साल पहले अबू फैजल ने किया था आतंक का बीजारोपण, मशहूर होने के लिए चुनी आतंक की राह

खंडवा सिमी का गढ़ रहे खंडवा का आतंक से पुराना नाता है। 16 साल पहले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *