Sunday , September 29 2024
Breaking News

Rashifal 14th February: कोई बाधा आपका रास्ता नहीं रोक सकेगी, जानिए मंगलवार का पंचांग और राशिफल

14 फरवरी 2023 का दैनिक पंचांग: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है। पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है। पंचांग मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है। ये पांच अंग तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण है। यहां हम दैनिक पंचांग में आपको शुभ मुहूर्त, राहुकाल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, तिथि, करण, नक्षत्र, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति, हिंदूमास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय।

तिथि  अष्टमी09:02 तक
नक्षत्र  अनुराधा25:52 तक
करणकौवाला
तैतिल
09:02 तक
20:21 तक
पक्षकृष्ण 
वार   मंगलवार 
योग  ध्रुव12:17 तक
सूर्योदय07:04 
सूर्यास्त18:06 
चंद्रमा   वृश्चिक 
राहुकाल15:20 − 16:43 
विक्रमी संवत्  2079 
शक सम्वत1944  
मासफाल्गुन 
शुभ मुहूर्तअभिजीत12:13 − 12:57

राशिफल”

मेष- मेष एक अग्नि राशि है, और इस राशि के तहत पैदा हुए लोग ऊर्जावान, आत्मविश्वासी और साहसी होते हैं। वे प्राकृतिक नेता हैं और जोखिम उठाना पसंद करते हैं। मेष राशि वालों को रिश्तों और व्यक्तिगत विकास से संबंधित कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वे इन बाधाओं से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं और इसके परिणामस्वरूप वे और भी मजबूत बनकर उभरेंगे।

वृषभ-वृषभ एक पृथ्वी राशि है, और इस राशि के तहत पैदा हुए लोग व्यावहारिक, विश्वसनीय और धैर्यवान होते हैं। वे स्थिरता और आराम को महत्व देते हैं, और वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने को तैयार हैं। वृषभ राशि वालों को अपने करियर में वृद्धि और सफलता के साथ-साथ वित्तीय स्थिरता में वृद्धि का अनुभव होने की संभावना है।

मिथुन- मिथुन एक वायु राशि है, और इस राशि के तहत पैदा हुए लोग बौद्धिक, जिज्ञासु और अनुकूलनीय होते हैं। वे विविधता और परिवर्तन का आनंद लेते हैं, और वे अपनी त्वरित बुद्धि और प्रभावी ढंग से संवाद करने की क्षमता के लिए जाने जाते हैं। अपने व्यक्तिगत संबंधों में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वे लचीले हैं और इन बाधाओं को दूर करने का रास्ता खोज लेंगे।

कर्क- कर्क एक जल राशि है, और इस राशि के तहत पैदा होने वाले भावनात्मक, संवेदनशील और पोषण करने वाले होते हैं। वे परिवार और घर को महत्व देते हैं, और वे अत्यधिक सहज ज्ञान युक्त होते हैं। अपने करियर में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वे दृढ़ निश्चयी और कड़ी मेहनत करने वाले हैं, और वे इन बाधाओं को दूर करने और सफलता प्राप्त करने का रास्ता खोज लेंगे।

सिंह-सिंह एक अग्नि राशि है, और इस राशि के तहत पैदा हुए लोग आत्मविश्वासी, भावुक और रचनात्मक होते हैं। वे स्पॉटलाइट का आनंद लेते हैं और प्राकृतिक नेता हैं। सिंह राशि के लोगों को व्यक्तिगत विकास से संबंधित कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वे आशावादी और ऊर्जावान हैं, और वे इन बाधाओं को दूर करने और चमकते रहने का रास्ता खोज लेंगे।

कन्या- कन्या एक पृथ्वी राशि है, और इस राशि के तहत पैदा हुए लोग व्यावहारिक, विश्लेषणात्मक और विस्तार-उन्मुख होते हैं। वे अत्यधिक संगठित हैं और आदेश और सटीकता को महत्व देते हैं। कन्या राशि के जातकों को अपने व्यक्तिगत संबंधों में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वे लचीले हैं और इन बाधाओं को दूर करने का एक रास्ता खोज लेंगे और बढ़ते और विकसित होते रहेंगे।

तुला- तुला एक हवाई राशि है, और इस राशि के तहत पैदा हुए लोग आकर्षक, संतुलित और सामाजिक होते हैं। वे सद्भाव और सुंदरता को महत्व देते हैं, और वे रिश्तों में रहना पसंद करते हैं। तुला राशि वालों को अपने करियर में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वे अनुकूल हैं और इन बाधाओं को अनुग्रह और आसानी से नेविगेट करने में सक्षम हैं।

वृश्चिक- वृश्चिक एक जल राशि है, और इस राशि के तहत पैदा हुए लोग प्रखर, भावुक और खोजी होते हैं। वे अत्यधिक सहज ज्ञान युक्त होते हैं और अपनी रहस्यमयी और चुंबकीय ऊर्जा के लिए जाने जाते हैं। स्कॉर्पियोस को व्यक्तिगत विकास से संबंधित कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वे दृढ़ निश्चयी और साधन संपन्न हैं, और वे इन बाधाओं को दूर करने और विकसित करना जारी रखने का एक रास्ता खोज लेंगे।

धनु –धनु एक अग्नि राशि है, और इस राशि के तहत पैदा हुए लोग साहसी, आशावादी और स्वतंत्र होते हैं। वे नए क्षितिज तलाशने का आनंद लेते हैं और अत्यधिक सहज होते हैं। धनु राशि वालों को रिश्तों से जुड़ी कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वे ऊर्जावान और लचीले हैं, और वे इन बाधाओं को दूर करने के लिए एक रास्ता खोज लेंगे और फलते-फूलते रहेंगे।

मकर-मकर एक पृथ्वी राशि है, और इस राशि के तहत पैदा हुए लोग व्यावहारिक, जिम्मेदार और महत्वाकांक्षी होते हैं। वे कड़ी मेहनत को महत्व देते हैं और अत्यधिक दृढ़ होते हैं।

About rishi pandit

Check Also

इंदिरा एकादशी 2024: धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की ब्रह्माण्ड से लेकर अन्तिमरात्रि तक कहते हैं। इस साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *