Monday , May 20 2024
Breaking News

IndW vs PakW, T20 WC: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को धोया, 7 विकेट से रौंदा

Ind vs Pak, Women T20 WC 2023: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ आईसीसी वीमेन्स टी20 वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है। इसमें भारत ने अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर जीत से शुरूआत की है। केपटाउन में खेले जा रहे इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया और भारत के सामने जीत के लिए 150 रनों की लक्ष्य रखा।

जवाब में भारत ने 19 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज की। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम फॉर्म में दिख रही है और उसने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर खुद को बेस्ट टीम साबित किया है।

भारतीय पारी

जीत के लिओ 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय महिला टीम ने टोस शुरुआत की और पहले विकेट की साझेदारी में 38 रन बनाये। लेकिन शेफाली वर्मा और जेमिमाह रॉड्रिग्स ने शानदार खेल दिखाते हुए टीम का स्कोर तेजी से आगे बढ़ाया। शेफाली वर्मा 25 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुई। जीत में सबसे अहम भूमिका जेमिमाह रॉड्रिग्स ने निभाई, जिन्होंने 38 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाये, जिसमें 8 चौके शामिल हैं। ऋचा घोष ने इनका पूरा साथ दिया और 20 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाये।

पाकिस्तान की पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान के साथ 149 रन बनाए। पाक के लिए बिस्माह मारूफ ने नाबाद अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 55 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन बनाए, जिसमें 7 चौके भी शामिल हैं। वहीं आयशा नसीम ने नाबाद 43 रन बनाए। उन्होंने 25 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 2 छक्के लगाए। भारत के लिए राधा यादव ने 2 विकेट लिए, जबकि दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर को एक-एक विकेट मिला।

भारतीय महिला टीम: प्लेइंग XI

शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह

पाक महिला टीम: प्लेइंग XI

जावेरिया खान, मुनीबा अली (विकेटकीपर), बिस्माह मारूफ (कप्तान), निदा डार, सिदरा अमीन, आलिया रियाज, आयशा नसीम, ​​फातिमा सना, ऐमन अनवर, नशरा संधू, सादिया इकबाल

About rishi pandit

Check Also

निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली

देहरादून देहरादून के एक निजी मेडिकल कॉलेज में एक जूनियर डॉक्टर ने कथित तौर पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *