Wednesday , July 3 2024
Breaking News

PM मोदी बोले, किसानों के जीवन में बदलाव ला सकता है टेलिकॉम सेक्टर

India Mobile Congress : newdelhi/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इंडिया मोबाइल कांग्रेस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि टेलिकॉम सेक्टर ने भारत के विकास में अहम रोल अदा किया है, प्रधानमंत्री ने कहा कि मोबाइल सेक्टर तेजी से आगे बढ़ रहा है लेकिन अभी भी लंबी दूरी हासिल करनी बाकी है। पीएम मोदी ने कहा कि आज मोबाइल ने कितना इम्पैक्ट डाला है, इसका 10 साल पहले अंदाजा लगाना मुश्किल था। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब मोबाइल सेक्टर को किसान, हेल्थ सेक्टर, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में विशेष ध्यान देना चाहिए ताकि आम लोगों के जीवन में बदलाव लाया जा सके।

मोबाइल टेक्नोलॉजी के कारण हुआ कई क्षेत्रों का विकास

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना काल में टेलिकॉम सेक्टर ने अहम रोल निभाया, लोग अपने घर वालों से जुड़ सके, डॉक्टर मरीजों की मदद कर सके और सरकार की बात भी लोगों तक आसानी से पहुंच सकी। केंद्र सरकार की नई नीति टेलिकॉम सेक्टर को भविष्य और अधिक आगे लेकर जाएगी, साथ ही सरकार की यह नीति आम लोगों के लिए भी काफी फायदेमंद होगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश में करोड़ों लोगों के पास आज मोबाइल फोन है और इससे उनकी डिजिटल पहचान भी निर्मित हुई है। सरकार की सीधी मदद अब आम लोगों तक मोबाइल सेक्टर के कारण ही पहुंच सकी है। आज देश के ग्रामीण क्षेत्र में डिजिटली एक्टिव लोगों की संख्या बढ़ी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि रोज करोड़ों की संख्या में कैशलेस ट्रांजैक्शन हो रहा है, अब हमें अपने देश को टेलिकॉम सेक्टर का ग्लोबल हब बनाने पर विचार करना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि टेलिकॉम सेक्टर में भारत की अभी ये सिर्फ शानदार शुरुआत है, हमें अपने प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाना होगा और देश में 5जी के सपने को जल्द से जल्द पूरा करना होगा। प्रधानमंत्री के अलावा इस कार्यक्रम में संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद, रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी जैसे कई दिग्गज भी शामिल थे।

About rishi pandit

Check Also

देश में लागू हुए नए क्रिमिनल लॉ मॉब लिंचिंग पर पृथक कानून, हो सकती है फांसी तक की सजा

नई दिल्ली आईपीसी का दौर जा चुका है, एक जुलाई यानी सोमवार से देश में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *