Monday , July 1 2024
Breaking News

Satna: सभी हायर सेकण्डरी, हाई स्कूलों में देखा गया प्रधानमंत्री का ‘परीक्षा पे चर्चा 2023’ कार्यक्रम

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशभर से तालकटोरा स्टेडियम दिल्ली पहुंचे विद्यार्थियों से परीक्षा पे चर्चा कर उन्हें परीक्षा के तनाव से दूर करने के टिप्स दिए। प्रधानमंत्री श्री मोदी का विद्यार्थियों से संवाद परीक्षा पे चर्चा 2023 दो घंटे के कार्यक्रम का शुक्रवार को प्रातः 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक सीधा प्रसारण जिले के सभी हाई स्कूल, हायर सेकेंडरी विद्यालयों में छात्र-छात्राओं द्वारा देखा गया।
सतना शहर के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 में आयोजित परीक्षा पे चर्चा 2023 के कार्यक्रम में सांसद सतना गणेश सिंह, कलेक्टर अनुराग वर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी नीरव दीक्षित, प्राचार्य सुशील श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में विद्यालयीन छात्र-छात्राएं शामिल हुए। इस मौके पर सांसद श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का प्रेरणादायी उद्बोधन परीक्षा पे चर्चा हमारे छात्रों को आकर्षित करता है और उनमें साहस, आत्मविश्वास का संचार करता है। सांसद श्री सिंह ने कहा कि परिवार, समाज और देश तभी आगे बढ़ता है, जब उसकी बुनियाद मजबूत हो, बुनियाद युवा वर्ग सही दिशा में जाए। सांसद ने छात्रों से कहा कि आप सब भारत के भविष्य हैं, चिंता मुक्त रहें, तनाव रहित रहें, तभी तीव्र गति से आगे बढ़ सकेंगे। परीक्षा आपके कैरियर के लिए कसौटी का अवसर है। यह परीक्षा जीवन की परीक्षा नहीं है। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का उद्बोधन प्रेरणादायी रहा है। परीक्षा की तैयारी के समय एग्जाम वारियर्स की किताब पढ़ें। इस किताब में 25 मंत्रों को सरल भाषा में समझाया गया है।

मेहनत और लगन के साथ परीक्षा की तैयारी करें, शॉर्टकट नहीं अपनायें-राज्यमंत्री श्री पटेल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में अमरपाटन से शामिल हुये राज्यमंत्री

प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने अमरपाटन की शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय अमरपाटन में प्रधानमंत्री श्री मोदी के परीक्षा पे चर्चा संवाद कार्यक्रम को विद्यालय के शिक्षकगण, जनप्रतिनिधियों और छात्र-छात्राओं के साथ देखा। प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन उपरांत राज्यमंत्री श्री पटेल ने भी छात्रों को आगामी परीक्षा की तैयारी के लिये उनका उत्साहवर्धन किया। उन्होने छात्रों से कहा कि सफलता का एक ही मंत्र है कठोर परिश्रम। परीक्षा में सफल होने के लिये सभी छात्र-छात्राये मेहनत और लगन से तैयारी करें, शॉर्टकट ऑप्शन नहीं चुने। राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी द्वारा परीक्षा के तनाव से मुक्त रहने के उपायों को अपनायें तथा लगन के साथ परीक्षा की तैयारी जारी रखें।

About rishi pandit

Check Also

Anuppur: हाथियों ने दो ग्रामीणों के घर में की तोड़फोड़, पकड़ने के लिए पश्चिम बंगाल से आया 14 सदस्यीय दल

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ 16 दिनों से छत्तीसगढ़ राज्य के मरवाही से चलकर मध्य प्रदेश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *