Thursday , May 2 2024
Breaking News

Varshik Rashifal 2023: शुरू में करें मेहनत, साल भर पाएं फल, पढ़िए कर्क राशि वालों का वार्षिक राशिफल

मई में मंगल ग्रह का कर्क राशि में प्रवेश होगा जिस कारण कोई भी निर्णय लेने में परेशानी संभव है

कर्क राशि के जातकों के लिए ज्योतिषाचार्य बताते हैं, वर्ष 2023 के आरंभ में आप परिश्रम करने से बचेंगे, किंतु जितना आप आलस्य करेंगे, उतने ही काम को बड़ा लेंगे। सलाह दी जाती है कि वर्ष के आरंभ को लाभदायक बनाने के लिये मेहनत करके ही काम आसान होगा। कर्क राशि के जातक कुशाग्र बुद्धि के धनी होते है, यह जो ठान लेते है कर के ही दम लेते है, मार्च माह से जुलाई माह के मध्य आपके कार्यस्थल के सहयोगी आपसे प्रभावित रहेंगे और जातक सहकर्मियों के सहयोग के लिए तत्पर रहेंगे।

मान सम्मान बढ़ेगी, तारीफ मिलेगी

यह वर्ष जातक के लिए मान सम्मान और प्रशंसा में वृद्धि करने वाला सिद्ध होगा। जनवरी माह में शनि गृह अष्टम घर में गोचर करेंगे जिस कारण दुर्घटना होने के योग बन सकते हैं, गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें और कोर्ट कचहरी के लिए भी यह समय उपयुक्त नहीं है। जनवरी माह से अप्रैल माह तक धन संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, सलाह दी जाती है की अनावश्यक व्यय करने से बचना चाहिए।

करें ये उपाय

मई माह में मंगल ग्रह का कर्क राशि में प्रवेश होगा जिस कारण कोई भी निर्णय लेने में परेशानी का सामना कर सकते है। विद्यार्थियों का माह जुलाई से नवंबर के बीच अध्ययन में मन नहीं लगेगा किंतु आध्यात्मिक क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक वातावरण शांत ही रहेगा। बाइस नवंबर से चंद्रमा ग्रह लाभ भाव में होने के कारण जातक को मनोवांछित फल की प्राप्ति के योग बन रहे है। यात्राओं का भी सुखद अनुभव होगा। कर्क राशि के जातकों को पूर्णिमा का व्रत करना चाहिए और सोमवार के दिन चांदी के पात्र में पानी में शक्कर मिलाकर पीपल के पेड़ पर अर्पित करना चाहिए, रत्न सलाह – मून स्टोन रत्न चांदी में कनिष्ठा उंगली में सोमवार के दिन ॐ सो सोमाय नमः मंत्र का उच्चारण करते हुए धारण करना चाहिए।

About rishi pandit

Check Also

अक्षय तृतीया पर 61 साल बाद पहली बार एक भी विवाह मुहूर्त नहीं

इस साल अक्षय तृतीया का पर्व 10 मई को मनाया जाएगा। हर साल इस अबूझ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *