Friday , May 17 2024
Breaking News

Apple ने अचानक बंद हो रहे अलार्म पर दी सफाई

कई हफ्तों से iPhone यूजर्स को एक परेशानी हो रही है! कई iPhone यूजर्स ने सोशल मीडिया पर बताया है कि उनके अलार्म ठीक से काम नहीं कर रहे हैं. हालांकि, Apple ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे इस समस्या को जानते हैं और इसे ठीक करने पर काम कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में, वॉल स्ट्रीट जर्नल की जोआना स्टर्न ने बताया कि Apple ने इस समस्या को स्वीकार कर लिया है और वे जानते हैं कि ये एक दिक्कत है. पोस्ट में यह भी बताया गया है कि Cupertino स्थित टेक दिग्गज Apple इस समस्या को ठीक करने पर काम कर रहा है.

आईफोन यूजर्स ने क्या कहा?

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स का कहना है कि उन्होंने इस समस्या का कारण ढूंढ लिया है. हो सकता है कि परेशानी iPhone के एक खास फीचर की वजह से आ रही हो. ये फीचर 'अटेंशन अवेयर' कहलाता है. ये फीचर दरअसल ये देखता है कि आप अपने फोन को देख रहे हैं या नहीं. अगर आप फोन देख रहे हैं, तो ये अलार्म या दूसरी नोटिफिकेशन की आवाज को कम कर देता है. 

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स का अंदाजा है कि ये 'अटेंशन अवेयर' फीचर ठीक से काम नहीं कर रहा है.  उनके मुताबिक, आप सो रहे हों तब भी ये फीचर समझ लेता है कि आप फोन देख रहे हैं और इस वजह से अलार्म की आवाज को कम कर देता है.  हालांकि, Apple ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि असल समस्या यही है.

कैसे कर सकते हैं ठीक

अलार्म की समस्या से बचने के लिए आप एक आसान ट्राई कर सकते हैं. अपने फोन की Settings ऐप खोलें. फिर Face ID & Passcode पर जाएं. वहां आपको Attention Aware Features का ऑप्शन मिलेगा. उसे बंद कर दें. कुछ यूजर्स का कहना है कि इससे अलार्म की दिक्कत ठीक हो जाती है. हालांकि, इस ट्राई को Apple ने नहीं बताया है, हो सकता है यह सभी के लिए काम ना करे. लेकिन जब तक Apple इस समस्या का असली हल नहीं निकालता, तब तक आप इसे ट्राई कर सकते हैं.

पिछले हफ्ते Apple ID में अचानक कुछ दिक्कत आ गई थी, जिसकी वजह से कई यूजर्स अपने अकाउंट में लॉग इन नहीं कर पाए.  इस समस्या के कारण iPhone और दूसरे Apple device इस्तेमाल करने वाले कुछ लोगों को अपने सभी डिवाइसों पर पासवर्ड बदलना पड़ा. पिछले हफ्ते Apple ID में एक परेशानी आ गई थी! सोशल मीडिया पर यूजर्स ने बताया कि उन्हें अचानक अपने Mac, iPhone, iPad और दूसरे Apple डिवाइसों से अपने Apple ID से लॉग आउट कर दिया गया. जब उन्होंने वापस लॉग इन करने की कोशिश की तो उनका पासवर्ड गलत बताने का मैसेज आने लगा और वो अपने अकाउंट में एंटर नहीं कर पाए.

About rishi pandit

Check Also

पोको एफ6: लॉन्च की तारीख और उन्नत फीचर्स का खुलासा

पोको का नया स्मार्टफोन Poco F6 भारत में लॉन्च के लिए तैयार है। इसका भारत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *