Monday , July 1 2024
Breaking News

Cyclone: तमिलनाडु में ‘मैंडूस’ का असर, 10 से ज्यादा फ्लाइट रद्द, कई पेड़ उखड़े

Cyclone mandous due to adverse weather conditions over 10 flights cancelled at chennai airport many trees uprootedin kodaikanal: digi desk/BHN/ चेन्नई/ तमिलनाडु में चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ का असर दिखने लगा है। तमिलनाडु के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। खराब मौसम की वजह से शुक्रवार को चेन्नई हवाई अड्डे (Chennai Airport) से जानेवाली 10 से ज्यादा उड़ानें रद्द की गई हैं। वहीं बारिश और तेज हवाओं की वजह से कोडाईकनाल में कई पेड़ उखड़ गये हैं और कुछ गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। आपको बता दें कि आज आधी रात के आसपास चक्रवाती तूफान मैंडूस (Cyclone Mandous) चेन्नई तट के पास से गुजरने वाला है। स्थानी प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमें इसे लेकर सतर्क हैं।

IMD के मुताबिक चक्रवाती तूफान वर्तमान में कराइकल से 240 किमी पूर्व-दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में स्थित है। इसके 9 दिसंबर की मध्यरात्रि को 65-75 किमी प्रति घंटे से लेकर 85 किमी प्रति घंटे की अधिकतम हवा की गति के साथ गुजरने की संभावना है। इसकी वजह से उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तट को 65-75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। पुडुचेरी के मुख्यमंत्री ने तूफान से पहले की तैयारियों का जायजा लिया और सभी एजेंसियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया।

तमिलनाडु में इसका ज्यादाा असर दिखने की संभावना है। भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर, चेन्नई, तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू, वेल्लोर, रानीपेट्टई और कांचीपुरम सहित 12 जिलों में शुक्रवार को स्कूल और कॉलेज बंद रहे। फिलहाल राज्य के उत्तरी हिस्से में कल रात से हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी हुई है। मौसम विभाग ने राज्य के 13 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। चेंगलपट्टू, विल्लुपुरम, कांचीपुरम और पुडुचेरी के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गई है।

About rishi pandit

Check Also

बिहार-मोतिहारी पुलिस ने हत्यारोपी को किया गिरफ्तार, हाजत में बंद कर छोड़ने से उठ रहे सवाल

मोतिहारी. मोतिहारी में पुलिस की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां चकिया अनुमंडल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *