Monday , May 13 2024
Breaking News

Amazon Lay Off: अमेजन कर सकता है 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी..!

World, amazon lay off amazon may lay off 10000 employees report claims/ वाशिंगटन/ ट्विटर-फेसबुक के बाद अब अमेजन से भी जल्दी कर्मचारियों की छंटनी हो सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक अमेजन कंपनी में जल्द ही 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी हो सकती है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेजन आने वाले दिनों में कॉरपोरेट और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में लगभग 10,000 कर्मचारियों की छंटनी कर सकता है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि जिन विभागों में नौकरी में कटौती होगी, कंपनी के डिवाइस संगठन, रिटेल डिवीजन और एचआर विभाग में शामिल है।

अमेजन के इतिहास में सबसे बड़ी छंटनी

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक अमेजन में करीब 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी। इसे अमेजन के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी छंटनी होगी। आपको बता दें कि अमेजन कंपनी में पूरी दुनिया में करीब 1.6 मिलियन से अधिक लोग नौकरी करते हैं।

ट्विटर व फेसबुक में हो चुकी है छंटनी

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही ट्विटर व फेसबुक ने भी अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने CEO पराग अग्रवाल समेत कई आला अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया है। वहीं फेसबुक से भी कई कर्मचारियों की छंटनी की गई थी। मेटा ने करीब 11,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, जिसके बाद जुकरबर्ग ने माफी मांगी थी।

About rishi pandit

Check Also

कम प्रावधानों के कारण यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 18 प्रतिशत बढ़ा

कम प्रावधानों के कारण यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का शुद्ध लाभ चौथी तिमाही में 18 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *