Wednesday , July 3 2024
Breaking News

T-20 Cricket: कई सीनियर खिलाड़ियों की टी-20 टीम से छुट्टी तय, क्या विराट- रोहित भी लेंगे संन्यास..!

Cricket t-20 cricket many senior players to leave t20 cricket will virat kohli rohit sharma also retire: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट की शर्मनाक हार के साथ ही टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। इसके बाद माना जा रहा है कि टीम इंडिया के कुछ सीनियर खिलाड़ियों की टी-20 टीम से छुट्टी हो जाएगी। चर्चा है कि यह रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक का आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप था और अब वे संन्यास ले लेंगे। बीसीसीआई ने भी इसकी तैयारी शुरू कर दी है। बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि अगले 24 महीनों में टीम इंडिया में बड़े बदलाव होंगे। जहां तक विराट कोहली और रोहित शर्मा के भविष्य का सवाल है, बीसीसीआई दोनों खिलाड़ियों पर छोड़ेगा कि वे खुद को लेकर क्या फैसला लेते हैं।

दो साल बाद खेला जाएगा अगला टी-20 विश्व कप

अगला टी-20 विश्व कप अभी दो साल दूर है। सूत्रों के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या को टी-20 टीम का अगले कप्तान मानकर चल रही है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, बोर्ड कभी किसी को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता। यह एक व्यक्तिगत निर्णय है। लेकिन हां, 2023 में एक नई टीम तैयार की जाएगी और अधिकांश सीनियर खिलाड़ी वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

सेमीफाइनल में हार के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कोच राहुल द्रविड़ से इस बारे में सवाल पूछा गया। द्रविड़ ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों के बाहर होने और नए खिलाड़ियों को टीम में शामिल किए जाने के बारे में अभी बात करना जल्दबाजी होगी।राहुल शर्मा जैसे खिलाड़ियों के भविष्य के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने कहा, सेमीफाइनल मैच के बाद अभी इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी। ये लोग हमारे लिए शानदार परफॉर्मर रहे हैं। जैसा आपने कहा, हमारे पास इस पर विचार करने के लिए कुछ साल हैं। माना जा रहा है कि स्वदेश लौटने पर टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी टी-20 से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं।

About rishi pandit

Check Also

महाराष्ट्र में जीका वायरस के सबसे ज्यादा मामले, केंद्र ने राज्यों के लिए जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली महाराष्ट्र में जीका वायरस के कई मामले सामने आए हैं, जिसके बाद केंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *