Wednesday , July 3 2024
Breaking News

T-20 World Cup final: भारत की हार से ICC को भारी नुकसान, फाइनल में टिकट के दाम गिरे

Cricket t20 world cup final india defeat causes huge loss to icc ticket prices fall for the final match: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी-20 विश्व कप से बाहर हो गई। इसके साथ ही दुनियाभर के उन क्रिकेट फैन्स का सपना टूट गया जो फाइनल में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत का ख्वाब देख रहे थे। भारतीय टीम के फाइनल में नहीं पहुंचने का नुकसान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (ICC) को भी भुगतना पड़ा है। मेलबर्न में होने वाले पाकिस्तान – इंग्लैंड फाइनल मुकाबले के लिए टिकट के दामों में गिरावट आई है। टिकटों के खरीदार नहीं मिलने के बाद आईसीसी को दाम घटाने पड़े हैं। अब तक जिस टिकट की कीमत करीब 24,000 रुपए थी, वो अब 18,000 रुपए कर दी गई है। बता दें, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल 13 नवंबर, रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। पाकिस्तान जहां न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में पहुंचा है, वहीं इंग्लैंड ने भारत को मात दी है।

आईसीसी को घाटा

क्रिकेट फैन्स भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल की उम्मीद कर रहे थे। इंतजार था कि जैसे ही भारत की जीत पक्की हो, मेलबर्न मैदान के टिकट खरीद लिए जाएं। आईसीसी भी उम्मीद लगाए बैठा था कि भारत फाइनल में पहुंचता है तो 23 अक्टूबर जैसा नजारा एमसीजी में नजर आएगा, जब भारत और पाकिस्तान का रोमांचक मैच हुआ था।ताजा खबर यह है कि आईसीसी ने टिकट के दाम घटा दिए हैं। पहले फाइनल मुकाबले के लिए वयस्कों के लिए टिकट की न्यूनतम कीमत 299 डॉलर (लगभग 24,400 रुपए) थी, जो अब घटकर 225 डॉलर (लगभग 18,000 रुपए) हो गई है। इसी तरह बच्चों के टिकट की कीमत भी 60 डॉलर पर आ गई है।

टीम इंडिया आखिरी बार 2007 में T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी और खिताब अपने नाम किया था। भारत के करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी कि टीम इंडिया इस बार वर्ल्ड कप जीतकर 15 साल का सूखा खत्म करेगी, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की करारी हार के साथ ही सपने चूर-चूर हो गए।

About rishi pandit

Check Also

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रदर्शनकारी किसानों को शंभू सीमा खोलने के लिए राजी करने का आग्रह किया : असीम गोयल

अंबाला हरियाणा के मंत्री असीम गोयल ने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रदर्शनकारी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *